Asia Cup 2023:श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर भारत आठवीं बार बना एशिया कप का चैंपियन

ख़बर शेयर करें -

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 जीत लिया है। टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया। यह टीम इंडिया की वनडे में सबसे तेज जीत है। इससे पहले टीम ने केन्या को 2001 में 231 गेंद रहते हराया था।हालांकि, श्रीलंका का ये निर्णय गलत साबित हुआ। श्रीलंका की टीम 50 रन पर ढेर हो गयी। वहीं, इस स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया आसानी से लक्ष्य को हासिल कर ली है।

🔹1 विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में आया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब यमुनोत्री के लिए भी शुरू होगी हेली सेवाएं, मानसून के बाद यमुनोत्री में हेलीपैड निर्माण का होगा काम शुरू

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय बॉलर्स ने 15.2 ओवर में 50 रन पर श्रीलंका को ऑलआउट कर दिया। मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या को 3 सफलता मिली, जबकि 1 विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में आया।

🔹मोहम्मद सिराज ने झटके 6​ विकेट

फाइनल मुकाबले में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी ने जमकर कहर बरपाया। सिराज ने 6 विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर ढकेल दिया। इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज होने से गुस्साए समर्थक छात्रों ने परिसर में जमकर किया हंगामा,विद्यार्थियों को खदेड़ते हुए गेटों को करा दिया बंद

🔹दोनों टीमें प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

🔹श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेलालगे, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना।