Apprentice Job : सेंट्रल बैंक ने निकली बम्पर भर्ती , 5 हजार पदों पर की जाएगी उम्मीदवारों की नियुक्ति

ख़बर शेयर करें -

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 5000 सीटों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। यदि कोई व्यक्ति इन पदों पर आवेदन करने की क्षमता और इच्छा रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आखरी तारिक से पहले आवेदन कर दें।

 

 

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया कल यानी 20 मार्च से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 03 अप्रैल 2023 है। युवा स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह एक शानदार अवसर है

 

 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना जरूरी है। इन पदों पर 20 से 28 साल की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं

 

 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर आवेदन करने के लिए PWBD उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क देना होगा। एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 600 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य सभी उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 800 रुपये का भुगतान करना होगा।

 

 

इन पदों के जरिए देशभर के कई राज्यों में भर्तियां की जाएंगी । वेतन उस शाखा के अनुसार होगा जिसमें उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। उदाहरण के लिए, ग्रामीण और अर्ध-शहरी शाखा के लिए वेतन 10 हजार रुपये है। अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 15 हजार रुपए है। इसी तरह मेट्रो ब्रांच के लिए सैलरी 20 हजार रुपए प्रति माह है।

 

 

केवल सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन। इसके लिए उम्मीदवारों को सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- Centerbankofindia.co.in.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *