अल्मोड़ा:महिला अस्पताल में डॉक्टरों की भारी कमी,मरीजों को हो रही दिक्कत

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। नगर स्थित महिला अस्पताल कार्मिकों की कमी से जूझ रहा है। यहां निश्चेतक न होने से ऑपरेशन करने मुश्किल हो रहे हैं। कई बार मरीजों को हायर सेंटर रेफर करना पड़ रहा है। इससे मरीजों समेत तीमारदारों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

🔹प्रसव पीड़िताओं को हायर सेंटर रेफर करने पर है मजबूर 

अस्पताल में सृजित मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका और निश्चेतक का एक-एक पद खाली है। स्त्री रोग विशेषज्ञ और सिस्टर के पांच-पांच स्वीकृत पदों में से एक-एक, वार्ड आर्या के सात पदों में से पांच पद खाली हैं। अस्पताल में सोमेश्वर, ताकुला, कोसी, धौलादेवी, लमगड़ा समेत कई स्थानों से मरीज उपचार कराने आते हैं। निश्चेतक न होने से कई बार सिजेरियन ऑपरेशन करने मुश्किल हो रहे हैं। ऐसे में मरीजों और प्रसव पीड़िताओं को हायर सेंटर रेफर करना मजबूरी बन गया है।

🔹नर्सिंग अधिकारी की कमी से मरीज परेशान

अस्पताल में नर्सिंग अधिकारियों की भी कमी है। नर्सिंग अधिकारी (उपचारिका) के 11 पद सृजित हैं जिसके सापेक्ष आठ पद खाली हैं। इससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चीफ फार्मासिस्ट के तीन स्वीकृत पदों में से एक पद खाली है। 

सीएमओ, अल्मोड़ा डॉ. आरसी पंत ने कहा महिला अस्पताल में खाली पदों पर नियुक्ति शासन स्तर से ही संभव है। मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *