Almora Sports:राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के खिलाड़ियों का रहा शानदार प्रदर्शन,इन खिलाड़ियों ने पदक जीतकर किया जिले का नाम रोशन

ख़बर शेयर करें -

जिले के खिलाड़ियों ने गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। महिला एकल में अदिति भट्ट जहां फाइनल में पहुंची है। वहीं, चिराग सेन, आदित्य जोशी, बोधित जोशी, चयनित जोशी और ध्रुव रावत का प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

राष्ट्रीय खेलों में अदिति भट्ट ने सेमीफाइनल में तेलंगाना की मेघना रेड्डी को 07-21, 24-22 और 21-16 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। आज फाइनल मुकाबले में अदिति की टक्कर अल्मोड़ा की ही निवासी हरियाणा से खेलने वाली अनुपमा उपाध्याय से होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राज्य में समूह-ग के इतने पदो पर भर्ती का कैलेंडर किया जारी,कई विभागों में समूह-ग की 16 भर्तियों की प्रस्तावित परीक्षा तिथियां की गई शामिल

पहले युगल में चिराग सेन व ध्रुव रावत की जोड़ी ने कौस्तुभ व स्वर्ण राज बोरा को 21-11, 21-16 से हराया। दूसरे युगल में चयनित व शशांक को हार का सामना करना पड़ा था। एकल में आदित्य जोशी ने अर्जुन रेहानी 21-17 और 21-11 व ध्रुव रावत ने अभिन्न वशिष्ठ को 16-21, 21-11 और 21-14 से हराया।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 12 सितंबर 2024

हालांकि चिराग सेन को एकल में हार का सामना करना पड़ा। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ अध्यक्ष डॉ़ अलकनंदा अशोक, उत्तराखंड ओलंपिक संघ महासचिव डीके सिंह, उत्तराखंड राज्य बैडमिंटन संघ सचिव बीएस मनकोटी, कोच डीके सेन, निर्मला सेन आदि ने खुशी जताई है।