Almora News:आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय को टॉप के संस्थान शामिल करने का लक्ष्य-प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट

ख़बर शेयर करें -

सोबन सिंह जीना अल्मोड़ा में स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी आध्यात्मिक पर्यटन परिपथ अध्ययन केंद्र की स्थापना हो गई है। अध्ययन केंद्र की स्थापना से आध्यात्मिक पर्यटन और रोजगार की संभावना बढ़ेगी।

🔹अध्ययन केंद्र किया जाएगा संचालित 

शनिवार को विवि के कुलपति प्रो. एसएस बिष्ट ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय को टॉप के संस्थान शामिल करने का उनका लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि विवि में आध्यात्मिक पर्यटन परिपथ अध्ययन केंद्र की स्थापना की शुरुआत कर दी गई है। केंद्र में सर्टिफिकेट कोर्स का संचालन किया जाएगा। एसएसजे विवि और रामकृष्ण कुटीर अल्मोड़ा के साथ यह अध्ययन केंद्र संचालित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भी कांवड़ यात्रा के दौरान सड़क किनारे ठेलों सहित खाने-पीने की दुकानों को अपने मालिक का नाम प्रदर्शित करने के लिए कहा,आदेश जारी

🔹विवि में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय सेमिनार

इसमें शोधार्थी स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी के आध्यात्मिक पहलू का अध्ययन व शोध कार्य कर सकेंगे। कुलपति प्रो. बिष्ट ने कहा कि विवि के अधीन परिसरों में शिक्षक व कर्मचारियों के कई पद लंबे समय से खाली चल रहे है। जिन्हे जल्द भरा जाएगा। बताया कि विवि एक प्रवेश, एक परीक्षा, एक चुनाव, एक परिणाम के नियमों का पालन कर रहा है। बताया की खेल गतिविधियों समेत विवि में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय सेमिनार भी कराए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थानाध्यक्ष महिला थाना ने लगाई स्कूल में जागरुकता पाठशाला छात्र-छात्राओं को महिला,साईबर अपराध,नवीन कानूनों आदि की दी जानकारी

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *