Almora News:मुख्य अग्निशमन अधिकारी द्वारा फायर स्टेशन अल्मोड़ा का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण कर अधीनस्थों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

ख़बर शेयर करें -

दिनांक 17 दिसम्बर को  मुख्य अग्निशमन अधिकारी अल्मोड़ा नरेंद्र सिंह कुँवर महोदय द्वारा फायर स्टेशन अल्मोड़ा का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम अग्निशमन अधिकारी महेश चन्द्र की उपस्थिति में फायर स्टेशन परिसर कर्मचारी बैरिक, वाचरूम, स्टोर, भोजनालय एवं कार्यालय के सभी अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण किया गया। कर्मचारियों को फायर स्टेशन में बेहतर साफ-सफाई रखने एवं कार्यालय के अभिलेखों को अपडेट रखते हुए सही प्रकार से रख रखाव करने हेतु निर्देशित किया गया।

इसके उपरांत सीएफओ अल्मोड़ा महोदय द्वारा फायर स्टेशन में उपलब्ध आपदा उपकरणों की कार्यशीलता को चेक किया गया व स्टॉफ से आपदा उपकरणों को स्टार्ट कराया साथ ही एफएसओ को निर्देशित किया गया कि सभी कर्मचारियों को उपलब्ध उपकरणों की अच्छी जानकारी होनी चाहिए इस हेतु समय समय पर कर्मचारियों से अभ्यास कराया जाय। इस दौरान फायर स्टेशन में उपलब्ध सभी वाहनों को भी चेक किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में पीएमजीएसवाई से बनेगी 474 सड़के,ऑलवेदर रोड पर्वतीय क्षेत्रों में आवागमन को बनाएंगी सुगम

निरीक्षण के उपरांत कर्मचारियों का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें कर्मचारियों से उनकी समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त कर निराकरण किया गया इस दौरान अग्निशमन अधिकारी अल्मोड़ा को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक माह कर्मचारियों का सम्मेलन लिया जाय तथा किसी भी कर्मचारी की कोई समस्या होने पर निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाय।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जंगल की आग रोकने को सीजन से पहले सब कुछ ठीक करें अधिकारी:सुप्रीम कोर्ट

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अल्मोड़ा द्वारा सभी कर्मचारियों को अनुशासन में रहते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही अग्निकांडो शीतलहर  को दृष्टिगत रखते हुए सतर्क रहने तथा सभी उपकरणों व वाहनों को कार्यशील दशा में रखने एवं किसी भी आकस्मिक घटनाओं पर अतिशीघ्र कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान कर्मचारियों को घटनाओं में सुरक्षा के दृष्टिगत पीपीई किट का धारण करने तथा एमडीटी पर प्राप्त सूचनाओं में त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *