Almora News :इस बार भैसियाछाना ब्लॉक के विद्यार्थियों को मिलेगी मंजुल छात्रवृत्ति

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा, 23 मई 2024— मंजुल स्मृति छात्रवृत्ति वितरण समिति की बैठक रानीधारा में आयोजित की गई। समिति से जुड़े निर्वतमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस वर्ष की छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम पर चर्चा की गई।

बैठक में तय किया गया कि इस वर्ष की छात्रवृत्ति भैसियाछाना विकासखंड के राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों को दी जायेगी। इससे पूर्व यह छात्रवृत्ति लमगड़ा और हवालबाग ब्लॉक के चयनित विद्यार्थियों की दी गई है। 

मंजुल स्मृति छात्रवृत्ति वर्ष 2023 से प्रारम्भ की गई है। यह छात्रवृत्ति कक्षा 10 उर्तीण करने वाले मेधावी और जरूरतमंद विद्यार्थियों को दो वर्षों के लिए दी जाती है। इस वर्ष के लिए नए विकासखंड के रूप में भैसियाछाना ब्लॉक का चयन किया गया जिसमें वर्ष 2024 में कक्षा 10 उत्तीर्ण हो चुके मेधावी और जरूरतमंद छात्र—छात्राएं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सहस्त्रताल ट्रैक हादसे में हिमालयन व्यू ट्रैकिंग एजेंसी के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज,एजेंसी की व्यावसायिक गतिविधियों पर भी पाबंदी

तय किया गया कि जल्द ही संबंधित विकासखंड के राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को उनके विद्यालयों के माध्यम से आवेदन पत्र उपलब्ध करा दिये जायेंगे जिन्हें उन्हें पूर्ण रूप से भर कर समिति तक उपलब्ध कराना होगा। अगस्त माह में चयनप्रक्रिया पूर्ण कर छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम में बदलाव के दिए संकेत,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

बैठक के अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने छात्रवृत्ति वितरण के कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसके स्वरूप को सतत और दीर्घकालीन बनाने के लिए प्रयास करने को कहा। 

इस मौके पर निवर्तमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी,अमन संस्था के रघु तिवारी,नीलिमा भट्ट, प्रभाकर जोशी, यूसी पांडे, नीरज पंत, रमेश सिंह दानू, कल्याण मनकोटी, रमाशंकर, तारा सिंह बिष्ट, पूरन चन्द्र पांडे, प्रमोद जोशी, नीमा कांडपाल आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *