Almora News:एसएसजे यूनिवर्सिटी में बजा छात्रसंघ चुनाव का बिगुल, विभिन्न पदो के लिए 5 को होगा नामांकन

ख़बर शेयर करें -

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव  की तिथि घोषित करने की मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन रंग लाया। छात्रसंघ चुनाव को लेकर सहमति बन गई है।चुनाव की तारीख के साथ साथ नामांकन की तारिख भी सामने आ चुकी है।

🔹बड़े बड़े दावो को लेकर होगी आमसभा 

पांच नवंबर को नामांकन होगा। नामांकन के दूसरे दिन और यानी कि चुनाव से एक दिन पूर्व छह नवंबर को आम सभा होगी। सबकी नजर आम सभा पर है कि इस बार आम सभा में प्रत्याशी किन वादों को लेकर दांव खेलते हुए विद्यार्थियों को कैसे अपने पक्ष में करेंगे। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले कपल को कराना होगा रजिस्ट्रेशन,सरकार की ओर से दी जाएगी लड़का-लड़की के माता-पिता को सूचना

एसएसजे परिसर में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चर्चा है कि इस बार प्रत्याशी विवि और परिसर में शौचालय, बदहाल सड़क, पेयजल समस्या, पुस्तकालय में पुस्तकों की कमी सहित अन्य तमाम मुद्दों को लेकर मैदान में उतरेंगे।

🔹एबीवीपी ने प्रत्याशी किए घोषित

वर्तमान में संभावित दावेदार समस्याओं को जुटाने में लगे हैं। लेकिन पूरा दारोमदार वोटर पर ही रहेगा। प्रत्याशियों के मुद्दों के बीच किस पर विद्यार्थी भरोसा जताएंगे, यह तो आने वाला समय ही बताएगा। अब तक की स्थिति के अनुसार फिलहाल एबीवीपी और टाइगर ग्रुप ने ही अध्यक्ष पद पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। एनएसयूआई और अन्य किसी संगठन का चेहरा सामने नहीं आया है, इससे विद्यार्थियों में भी असमंजस की स्थिति है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आज भारतीय जनता पार्टी की एक दिवसीय विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी आयोजित,1350 से अधिक पार्टी पदाधिकारी होंगे शामिल

🔹वादे धरातल पर उतरे तो सुधरेगी व्यवस्था

एसएसजे विवि और परिसर में संभावित दावेदार विद्यार्थियों को अपने पक्ष में करने की पूरी जोर-आजमाइश में जुटे हैं और उनसे कई तरह के वादे किए जा रहे हैं। यदि चुनावी वादे धरातल पर उतरे तो परिसर में विद्यार्थियों को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। वहीं बदहाल शौचालयों से बालिकाओं को मुक्ति मिल सकेगी। पुस्तकालय में नए पाठ्यक्रम की किताबें भी उपलब्ध होंगी। वर्तमान में यही मुद्दे चुनावी प्रचार में प्रमुख रूप से शामिल हैं।