Almora News:जल्द ही मुंबई के जहांगीर आर्ट गैलरी में नज़र आएगी अल्मोड़ा की युवा चित्रकार गीता के चित्रों की प्रदर्शनी

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा की गीता तिवारी के चित्र अब जल्द ही मुंबई स्थित नेहरू सेंटर और जहांगीर आर्ट गैलरी में भी लगने वाले है।जहां कई अंतरराष्ट्रीय चित्रकारों के चित्र लगते हैं।

🔹18 से 24 सितम्बर तक लगेगी प्रदर्शनी 

उन्होंने एसएसजे परिसर से अपनी पढ़ाई पूरी की है। अब उनके चित्र 22 से 28 अगस्त तक नेहरू सेंटर में होने वाली प्रदर्शनी और 18 से 24 सितम्बर तक जहांगीर आर्ट गैलरी में लगाए जाएंगे। इससे पहले उनके चित्र दिल्ली में हुई प्रदर्शनी में भी लग चुके हैं। गीता की इस उपलब्धि पर उनके माता पिता और क्षेत्र वासियों ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं मंडल के टनकपुर-पिथौरागढ़ मार्ग पर चंपावत बाईपास को मिली हरी झंडी

🔹गीता ने दिल्ली में अपना स्टूडियो भी बनाया

गीता तिवारी अल्मोड़ा उत्तराखंड की युवा चित्रकार हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई बीएफए,एमएफए दृश्यकला संकाय एस एस जे कैम्पस अल्मोड़ा से पूरी करने के बाद दिल्ली में दो वर्ष एसकेएटी (संजय कुमार आर्ट इन्स्टीट्यूट) में वरिष्ठ एवं विख्यात कलाकार संजय कुमार के मार्गदर्शन में काम किया। तत्पश्चात् उन्होंने दिल्ली में अपना स्टूडियो बनाया और अपना कार्य प्रारम्भ किया।

🔹गीता के काम की हर तरफ की जा रही सराहना 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कांग्रेस की ओर से हरकी पैड़ी से शुरू की गई केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा पद रक्षायात्रा

उनके काम में कभी उत्तराखंड की संस्कृति झलकती है तो कभी प्रकृति,नारी चित्रण, उनकी कला कृतियों में भावनाओं का अहम स्थान है। अभी उनके द्वारा जो चित्रों के जो काम किये गये हैं वो प्रकृति से रिलेटिव है।उनके काम की हर तरफ सराहना की जा रही है। गीता तिवारी के पिता बसन्त बल्लब तिवारी लालाबाजार डाकघर में उप डाकपाल के पद पर कार्यरत हैं तथा माता लता तिवारी गृहिणी हैं और कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष भी रह चुकी हैं,साथ ही वर्तमान में महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव हैं।