Almora News :वरिष्ठ रंगकर्मी बिट्टू कर्नाटक ने डीनापानी रामलीला के कलाकारों को सिखाई अभिनय की बारीकियां,चैत्र की नवरात्रि में होगी डीनापानी में रामलीला

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-वरिष्ठ रंग कर्मी बिट्टू कर्नाटक ने रामलीला कमेटी डीना पानी के कलाकारों को रामलीला की तालीम में जा कर अभिनय की बारीकियां सिखाई।विदित हो कि चैत्र मास की नवरात्रि में डीनापानी रामलीला कमेटी के द्वारा रामलीला का मंचन किया जाता है।

विगत वर्ष जब बिट्टू कर्नाटक मुख्य अतिथि के रूप में डीना पानी की रामलीला में पहुंचे थे तो रामलीला कमेटी के द्वारा उनसे कहा गया था कि अगली बार से वह डीना पानी रामलीला कमेटी के कलाकारों को तालीम में आ कर अभिनय एवं गायन की बारीकियां सिखाए। जिस क्रम में बिट्टू कर्नाटक के द्वारा डीनापानी रामलीला के  तालीम कक्ष पहुंचकर कलाकारों को रामलीला के गुर सिखाए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के इन पांच जिलों में आज भी मौसम खराब रहने के आसार,13 अप्रैल के लिए पर्वतीय जिलों में येलो अलर्ट किया जारी

बिट्टू कर्नाटक विगत 34 सालों से कर्नाटक खोला में रामलीला का सफल मंचन कर रहे हैं और स्वयं दशानन रावण का अभिनय रामलीला में करते हुए आ रहे हैं।बिट्टू कर्नाटक बेहद मझे हुए कलाकार हैं और रामलीला की बारीकियां से भली भांति अवगत है।यही कारण है कि डीना पानी रामलीला कमेटी द्वारा अपने कलाकारों को रामलीला के गुर सिखाने के लिए बिट्टू कर्नाटक को आमंत्रित किया गया था।बिट्टू कर्नाटक के द्वारा करीबन तीन से चार घंटे कलाकारों के साथ बिताए गए और बारीकी से उनको राम लीला के गुर सिखाए गए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :कल ईद के मौके पर अल्मोड़ा बाजार रहेगा बंद

इस अवसर पर मुख्य रूप से रामलीला कमेटी के सुशील मेहता,बीरेंद्र मेहता, आनंद सिंह भंडारी,रमेश मेहता,शंकर मेहता एवं श्री कर्नाटक के साथ भगवत आर्य,देवेन्द्र कर्नाटक,हेम जोशी,प्रकाश सिंह आदि लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *