Almora News:एसएसजे विवि में संस्कृत सप्ताह समारोह का हुआ आयोजन,लोगों को संस्कृत ज्ञान का दिया संदेश

ख़बर शेयर करें -

सोबन सिंह जीना परिसर में सोमवार को संस्कृत सप्ताह समारोह आयोजित हुआ। इस दौरान विभिन्न सांस्कृति कार्यक्रमों के द्वारा संस्कृत भाषा का महत्व बतलाया गया। जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

🔹संस्कृत वैदिक, प्राचीन भाषा और समस्त भाषाओं की जननी 

संस्कृत भारती, उत्तरांचलम्  तथा एस.एस.जे. परिसर की ओर से आयोजित संस्कृत सप्ताह समारोह का शुभारंभ प्रो. कौस्तूभानंद पाण्डे , प्रो. शालिमा तब्बसुम, डॉ. विमल चंद्र कांडपाल, डॉ. निर्मला  आदि ने किया। और इस अवसर का  मान बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संस्कृत वैदिक और प्राचीन भाषा है और समस्त भाषाओं की जननी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:अपरजिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर की गई शिकायतों की समीक्षा बैठक

🔹लोगों को संस्कृत ज्ञान का दिया संदेश 

संस्कृत कम्प्यूटर के लिए सबसे श्रेष्ठ और उपयुक्त भाषा भी है और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए भी सबसे महत्वपूर्ण भाषा संस्कृत को माना जा रहा है। समारोह के दौरान संस्कृत भाषण, संस्कृत समूह गान, संस्कृत एकल गीत, श्लोकोच्चारण आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़- चढ़ के प्रतिभाग किया और लोगों को संस्कृत ज्ञान का संदेश दिया। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 14 सितंबर 2024

🔹यह लोग रहे मौजूद 

इस मौके पर सोबन सिंह जीना परिसर के शोधार्थी शोभा आर्या, सपना, तथा राजकीय महाविद्यालय शितलाखेत के शोधार्थी शोभा कोहली ,कमला खत्री, राजकीय महाविद्यालय जैंती की शोधार्थी साक्षी आर्या ,  राजकीय महाविद्यालय कपकोट बागेश्वर की शोधार्थी  सपना आदि (संस्कृत विषय) के  शोधार्थियों ने संस्कृत भाषा के महत्व को बताते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। साथ ही इस मौके पर दिव्या धामी,रश्मि आर्या निकिता नेगी, अंजलि भाकुनी, हिमांशु जोशी , नेहा नेगी , मंजु मनराल, नेहा जोशी, नेहा उप्रेती आदि मौजूद रहे।