Almora News :जल्द होगा रानीखेत,खैरना स्टेट हाइवे की सुधारीकरण

0
ख़बर शेयर करें -

आपदा में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हल्द्वानी स्टेट हाइवे के सुधरने की उम्मीद जगी है। विभाग ने क्रश वैरियर, पैराफिट निर्माण और क्षतिग्रस्त दीवारों के सुधारीकरण के लिए शासन को 19 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा है।

रानीखेत-हल्द्वानी स्टेट हाईवे अत्यधिक व्यस्त सड़क है। इस मोटर मार्ग पर हजारों वाहनों की आवाजाही होती है, लेकिन भुजान, खैरना, पातली आदि स्थानों पर सड़क हादसों का सबब बनी हुई है। बारिश के दौरान ऊंची पहाड़ियों से बोल्डर गिरने का भय बना रहता है। इस बार की आपदा में यह हाइवे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। यही हाल रानीखेत-रामनगर-मोहान मोटर मार्ग का भी है। कई स्थानों पर सड़क बदहाल हो चुकी है। बदहाल हाइवे से बड़ी घटना न हो इसके लिए क्रश वैरियर, पैराफिट सहित तमाम सुरक्षात्मक कार्य करने का निर्णय लिया गया है। लोनिवि द्वारा सुरक्षात्मक कार्यों के लिए भेजे गए 19 करोड़ रुपये का आंगणन शासन से मंजूरी मिल गई है। सड़क सुधारीकरण से रानीखेत, खैरना, हल्द्वानी, द्वाराहाट, अल्मोड़ा, गनियाद्योली, पिलखोली, सोनी, मोहान, रामनगर से आने जाने वाले यात्रियों को इससे लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सितारगंज में मासूम बच्ची से उसके ही स्कूल के तीन बच्चों ने किया सामूहिक दुष्कर्म,तीनों आरोपी नाबालिग

स्टेट हाइवे में सुरक्षात्मक कार्य होने हैं। इसके लिए शासन को 19 करोड़ रुपये का आंगणन बनाकर भेजा गया था। बजट मंजूर हो गया है। आचार संहिता खत्म होने के बाद सुरक्षात्मक कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान के तहत आज जिला कार्यालय जिला स्तरीय संयुक्त मोर्चा कार्यशाला की गई आयोजित

-केएस बिष्ट, एई, लोनिवि, प्रांतीय खंड रानीखेत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *