Almora News :नाराज सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

लंबित मांगों के पूरा नहीं होने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में आक्रोश भड़क गया। नाराज सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

नगर में रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सरकार से राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, मानदेय बढ़ाने सहित अन्य लंबित मांगों को पूरा करने की मांग की।

सोमवार को जिले के सभी ब्लॉकों की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में एकत्रित हुई। सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। कहना था कि बार-बार निवेदन के बाद भी उनकी शिकायतों का समाधान नहीं हो रहा है। कार्यकत्रियों को काफी कम मानदेय दिया जाता है। महंगाई बढ़ने से अब उन्हें घर का खर्चा चलाने में भी मुश्किलें आ रही है। श्रम कानून के तहत मिलने वाले लाभ जैसे- ग्रेच्युटी, पेंशन भविष्य निधि और स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा से उन्हें वंचित रखा गया है। सरकार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का शोषण करने का काम कर रही है। गांधी पार्क में प्रदर्शन के बाद कार्यकत्रियों ने नगर में जुलूस भी निकाला। कार्यकत्रियों का जुलूस चौघानपाटा से शुरू होकर माल रोड, मिलन चौक, बाजार होते हुए वापस चौघानपाटा पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *