Almora News :यहा आक्रोशित ग्रामीणों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन कर रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ जताया विरोध

ख़बर शेयर करें -

दूरस्थ भल्टवानी क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायतों के लगभग आधा दर्जन राजस्व गांव मोटर मार्ग से वंचित हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन कर रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ विरोध जताया।

निर्णय लिया कि शीघ्र गांवों को मोटर मार्ग से जोड़ने की कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीण लोकसभा चुनाव बहिष्कार को बाध्य होंगे।

विकासखंड के ग्राम पंचायत जैंठा, बाईसओखला, खत्याड़ी की सात राजस्व ग्राम पंचायतें क्रमशः भल्टवानी वार-पार, खत्याड़ी के दाडिखाता, मल्ला जैंठा, सुखाल बाखली, ब्रह्मदेव चौरी, नबाडा गांव के ग्रामीण अभी तक सड़क से वंचित हैं। शुक्रवार को मंदिर पर एकत्रित होकर सड़क से छूटे गांव के ग्रामीणों ने बैठक कर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया तथा शीघ्र सड़क से जोड़ने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायतों में सब्जी व फलोत्पादन का काफी व्यवसाय होता है लेकिन यातायात की सुविधा नहीं होने से वाजिब कीमत नहीं मिल पाती है। वहीं गंभीर रोगियों, गर्भवती महिलाओं के उपचार में भी ग्रामीणों को डोली का सहारा मोटर मार्ग तक ले जाने के लिए करना पड़ता है। ग्रामीणों ने कहा कि गजार से झुनेला गांव तक लगभग 8 किलोमीटर प्रधानमंत्री सड़क बनी है, इसी से आगे सड़क बनाने की जरूरत है। जिसमें 6 से 8 किलोमीटर सड़क निर्माण से सभी राजस्व गांव जुड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ यात्रा मार्ग में भूस्खलन में तीन लोगों की मौत आठ घायल,एसडीआरएफ ने आठ घायलों को निकालकर पहुंचाया अस्पताल

बैठक व प्रदर्शन में तुलसी देवी, चंपा देवी, जानकी देवी, देवकी देवी, जगदीश कांडपाल, शांति देवी, पुष्पा, जगदीश, राधा देवी, जय दत्त ममगाईं आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *