Almora News:करवा चौथ को लेकर बाजार हुए गुलजार, महिलाओं की चहल-पहल बड़ी

ख़बर शेयर करें -

करवा चौथ पर्व को लेकर बाजार सामान से सज गए हैं। बाजारों में खरीदारी के लिए पहुंचने वाली महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। करवा चौथ को लेकर महिलाएं पूजा की सामग्री, श्रृंगार का सामान व कपड़े खरीद रही हैं। वहीं दुकानदार भी महिलाओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए खरीदारी करने पर छूट और तरह-तरह के आफर दे रहे हैं।

🔹पार्लर,ज्वेलरी शॉप की महिलाओं को रिझाने की तैयारी 

सोमवार को रेडीमेड गारमेंट्स से लेकर साड़ी शोरूम तक महिला ग्राहकों की दुकानों पर भीड़ दिखाई दी। जो ब्यूटी पार्लर कुछ दिन पहले तक सूने नजर आ रहे थे, दोबारा से फिर गुलजार हुए हैं। मार्केट में अच्छी खरीदारी बढ़ने से दुकानदारों में भी खुशी की लहर है। वही आने वाले दीपावली पर्व को लेकर भी दुकानदारों को ग्राहक बढ़ने की भारी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:टिप्पर और कैंटर में जोरदार टक्कर, एक की हालत नाजुक, दूसरा चालक फरार

🔹कल मनाया जाएगा करवाचौथ 

एक नवंबर को करवाचौथ पर्व है, जिसकी तैयारी सुहागिनों ने शुरू कर दी है। साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को खुले नगर के बाजार में खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ी रही। लाला बाजार, चौक बाजार, कारखाना बाजार, कचहरी बाजार समेत अन्य बाजारों में स्थित कपड़े, श्रृंगार सामग्री की दुकानों में खरीदारी को महिलाओं की कतार लगी रही। कपड़ा व्यवसायियों ने बताया कि करवाचौथ के लिए विभिन्न प्रकार की साड़ी, सूट आदि की मांग बढ़ी है। मेहंदी, चूड़ी सहित अन्य सामान की बिक्री में भी उछाल आया है। खरीदारी बढ़ने से दुकानदारों के चेहरे पर भी खुशी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:नगर की होनहार बेटी भावना जोशी ने तीसरी बार पास की आईईएस परीक्षा

🔹महिलाएं बोली

🔹पति की लंबी उम्र के लिए 35 सालों से करवाचौथ का व्रत कर रही हूं। इस बार भी विधि विधान से पर्व मनाऊंगी। ये पर्व पति-पत्नी को एक दूसरे के प्रति कर्तव्य का अहसास कराता है। – सिम्मी धवन, एनटीडी, अल्मोड़ा। 

🔹पिछले तीन साल से करवाचौथ का व्रत कर रही हूं। करवाचौथ पति-पत्नी के बीच प्यार और समर्पण का अहसास कराता है। पूजा और अन्य सामग्री की खरीदारी कर ली है। -अर्पणा कपूर, अल्मोड़ा।