Almora News:वन श्रमिकों को दो सालो से नहीं मिल रही सैलरी,जल्द ही भुगतान नहीं किया तो करेंगे उग्र आंदोलन

ख़बर शेयर करें -

वन विभाग की विभिन्न रेंजों के श्रमिकों को पिछले दो साल से मानदेय नहीं मिलने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्रमिकों ने बैठक कर कहा है कि यदि जल्द मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि हितों की अनदेखी किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए उन्हें चाहे कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।

🔹परिवार की बढ़ रही परेशानी 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले कपल को कराना होगा रजिस्ट्रेशन,सरकार की ओर से दी जाएगी लड़का-लड़की के माता-पिता को सूचना

वन विभाग के सोमेश्वर रेंज में हुई वन श्रमिकों की बैठक में कहा गया कि श्रमिक कई बार लंबित मानदेय का भुगतान किए जाने की मांग कर चुके हैं। इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई। इससे रानीखेत, अल्मोड़ा व द्वाहाट रैंज के दैनिक श्रमिकों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परिवार के सदस्यों का भरण-पोषण प्रभावित हो रहा है।

🔹जल्द सुध नहीं ली तो करेंगे आंदोलन 

कहा कि श्रमिक पूरे मनोयोग से वनाग्नि शमन तथा वनीकरण कार्य कर रहे हैं। इसके बाद भी समय पर मानदेय का भुगतान नहीं होने से उनकी परेशानी बढ़ती जा रही है। कहा गया कि यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वन श्रमिक अप्रिय निर्णय लेने को बाध्य होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की थाना लमगड़ा टीम ने मारपीट/जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

🔹यह लोग रहे उपस्थित 

बैठक में गोविंद सिंह बोरा, गोपाल सिंह, बाला दत्त भट्ट, कैलाश पांडेय, बलवंत कार्की, पूरन राम, पूरन कनवाल, सुंदर सिंह, खुशाल गिरी, हरीश भाकुनी, बचे सिंह आदि मौजूद रहे।