Almora News:कसारदेवी के जंगलों में धधकी आग, लाखों की वन संपदा खाक

ख़बर शेयर करें -

कल मंगलवार दोपहर कसारदेवी से सटे जंगल धू-धूकर जल उठे। देखते ही देखते आग ने जंगल का बड़ा हिस्सा अपनी आगोश में ले लिया।सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड और वन विभाग की संयुक्त टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

🔹जाने मामला 

मंगलवार दिन में करीब दो बजे कसारदेवी से सटे जंगल में अचानक आग धधक गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और लपटें तेजी से फैलने लगी। आग तेजी से रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ने लगी थी। आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने फायर सर्विस और वन विभाग को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल और वनकर्मियों की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इधर, वन क्षेत्राधिकारी मोहन राम ने बताया कि इन दिनों वन विभाग की ओर से कंट्रोल बर्निंग भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि कसारदेवी में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर टीम को भेजकर आग पर काबू पाया गया। बताया कि करीब दो हेक्टेयर जंगल आग की चेपट में आया है। इससे वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 3 मार्च 2024

🔹लगातार बढ़ रही हैं आग लगने की घटनाएं

मुख्यालय के अलावा आसपास के जंगलों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। एक दिन पूर्व ही जागेश्वर रेंज के तोली के जंगल में आग लगने की घटना घटी थी। इसके अलावा कोसी और नगर से लगे करबला के जंगल भी वनाग्नि की की भेट चढ़ चुके हैं। वहीं, हवालाबाग, सोमेश्वर, चितई आदि क्षेत्रों में भी आग लगने की घटनाएं सामने आती रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *