Almora News :चार घंटे के भीतर बैंक चोरी का खुलासा,पुलिस ने नैनीताल बैंक व जनरल स्टोर से चोरी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

खिरखेत रानीखेत में चोरो ने कल 30 अक्टूबर को नारायण सिंह की दुकान नारायण जनरल स्टोर का ताला तोड़कर  दुकान से पैसे व खाद्यय सामाग्री चोरी कर दी।वही नैनीताल बैंक रानीखेत के बैंक मैनेजर  चेतन तिवारी ने चोरों द्वारा उनके बैंक का ताला तोड़कर बैंक से 2 डायरी व 400/-रुपये चोरी करने के सम्बन्ध में कोतवाली रानीखेत में तहरीर दी गयी। जिस पर कोतवाली रानीखेत में क्रमशः एफआईआर न0 -33/2023 व 34/2023 एफआईआर पंजीकृत किये गये।

🔹 SSP अल्मोड़ा के तत्काल एक्शन-

         वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा रामचन्द्र राजगुरु,  द्वारा चोरी की घटनाओं के शीघ्र खुलासे व संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत को निर्देशित किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अजय टम्टा कुमाऊं से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले छठे सांसद,केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री का दिया गया दर्जा

🔹पुलिस की कार्रवाही 

सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत श्री हेमचन्द्र पंत के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं के खुलासा हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा सभी संभावित स्थानों पर चेकिंग,पूछताछ करते हुए थाना क्षेत्र व नैनीताल बैंक के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का गहनता से अवलोकन किया गया। पुलिस टीम की ठोस सुरागरसी व अथक प्रयासों से एफआईआर दर्ज होने के 4 घंटे के भीतर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले दोनों अभियुक्तों अर्जुन कुमार व अतुल कुमार को दिनांक- 30.10.2023 को हाईडिल कालोनी रानीखेत से गिरफ्तार किया गया। 

🔹बरामदगी-

        जिनके कब्जे से नैनीताल बैंक की दो डायरियां व 400 रुपये नगद, नारायण जनरल स्टोर से चोरी 10 गोल्ड फ्लैक सिगरेट की डिबिया और चोरी में प्रयुक्त आलानकब हथौड़ा  व हक्शा ब्लेड बरामद किये गये। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में कहर ढाह रही गर्मी, लू के थपेड़ों से जनजीवन प्रभावित, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹पूछताछ-

        अभियुक्तगणों द्वारा दोनों चोरी की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया गया। चोरी से सम्बन्धित बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी होने पर पंजीकृत एफआईआर में आवश्यक कार्यवाही की गई है। 

🔹गिरफ्तार अभियुक्त-

1-अर्जुन कुमार, उम्र-20 वर्ष पुत्र प्रकाश राम निवासी ग्राम धनियाकोट थाना- बेतालघाट, तहसील- कोश्याकोटली जिला नैनीताल 

2- अतुल कुमार आर्या, उम्र- 19 वर्ष पुत्र मोहनलाल निवासी ग्राम उपरोक्त 

🔹पुलिस टीम-

1-प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत हेमचंद पंत

2-अपर उप निरीक्षक   बद्री सिंह भंडारी

3-हेड कानि0 योगेंद्र प्रकाश

4-होमगार्ड भुवन नाथ

5-होमगार्ड  मनोज करायत