Almora News :सीओ अल्मोड़ा ने पुलिस लाईन का अर्धवार्षिक निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं को बारीकी से जांचा,कार्य प्रणाली को सरल एवं बेहतर बनाने हेतु अधीनस्थों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

ख़बर शेयर करें -

सीओ अल्मोड़ा श्री विमल प्रसाद द्वारा पुलिस लाइन अल्मोड़ा का अर्धवार्षिक निरीक्षण किया गया। 

 सर्वप्रथम क्वार्टर गार्द में सलामी ग्रहण करते हुए गार्द निरीक्षण किया गया।  इस दौरान शस्त्रागार में राजकीय संपत्ति सूची के अनुसार सभी आर्म्स एवं एम्युनेशन का निरीक्षण/मिलान करते हुए जवानों से शस्त्रों की हैंडलिंग (खोलना- जोड़ना) का अभ्यास कराया गया।

💠जवानों से कराई शस्त्रों की हैंडलिंग

 इसके उपरांत पुलिस लाइन की विभिन्न शाखाओं जी0डी0/गणना कार्यालय, परिवहन शाखा, स्टोर I&II, कर्मचारियों के स्मार्ट बैरक, व्यायामशाला,भोजनालय,राशन शॉप, सीपीसी कैंटीन, महिला कल्याण केन्द्र, पुलिस लाईन परिसर आदि का बारीकी से निरीक्षण किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :10 मई से शुरू होने वाली केदारनाथ यात्रा में एक दिन में 4,000 घोड़ा-खच्चरों का किया जाएगा संचालन,हेलिकाॅप्टर सेवा का संचालन करने वाली कंपनियों के लिए इस बार अलग से एसओपी की जाएगी तैयार

निरीक्षण के दौरान सभी शाखाओं में साफ-सफाई सही पाई गई। शाखाओं के अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण करते हुए पाई गई कमियों को शीघ्र दुरुस्त कर रिकॉर्ड को अध्यावधिक रखने तथा कार्य प्रणाली को सरल एवं बेहतर बनाने हेतु सभी कर्मचारियों को आवश्यक आवश्यक दिशा- निर्देश दिए गए। साथ ही समस्त सरकारी संपत्ति का सही ढंग से रख रखाव हेतु निर्देशित किया गया।

 समस्त शाखाओं के निरीक्षण के पश्चात पुलिस लाइन में उपलब्ध समस्त सरकारी वाहनों की कार्यशीलता एवं उनके मेंटेनेंस से संबंधित जानकारी  एमटी इंचार्ज से प्राप्त कर वाहनों के उचित रखरखाव हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस लाइन में प्रशासनिक भवन, महिला बैरिक व टाइप IV आवासों के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अल्मोड़ा, रानीखेत और भवाली डिपो की 60 बसें अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा के लिए सुरक्षा बलों को लाने के लिए होंगी रवाना

 निरीक्षण के दौरान प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन श्री विजय विक्रम, सूबेदार श्री भूपेश पुनेड़ा, लाइन मेजर अपर उ0नि0 श्री नवीन पाठक, स्टोर प्रथम इंचार्ज अपर उ0नि0 श्री दामोदर कापड़ी, एमटी इंचार्ज अपर उ0नि0 श्री कुशल सिंह सहित पुलिस लाइन के कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *