Almora News:अमन संस्था के बाल मेले में बच्चों ने नाटक के माध्यम से उठाए सामाजिक मुद्दे

ख़बर शेयर करें -

अमन संस्था की ओर से गोविंन्दपुर दौलाघट में आयोजित बाल मेले में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इस बाल मेले में बच्चों ने ना केवल खेल कार्यक्रमों के माध्यम से खूब मस्ती की बल्कि अपने रचनापूर्ण और संजीदे नाटकों के माध्यम से सामाजिक मुद्दों को उठाते हुए कुरीतियों पर चोट भी की।

🔹खेल—खेल में कई गतिविधियां की गई 

इस कार्यक्रम में शिक्षक रमेश सिंह दानू, अधिवक्ता रमाशंकर नैलवाल, अजीमप्रेमजी फाउंडेशन से अभिलाशा और निधि ने बच्चों को खेल—खेल में कई गतिविधियां कराईं।कार्यक्रम में सामुहिक नाटक में पठूरा गांव के बच्चों की टीम प्रथम, डांगीखोला के बच्चों की टीम द्वितीय और रणखीला के बच्चों की टीम तीसरे स्थान पर रही। अंकों के खेल में शीतल, वंश और दीपक प्रथम तीन स्थानों पर रहे।तोता उड़ नामके खेल में गायत्री, प्रिंस और इशिता प्रथम तीन स्थान पर आए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस के इंटरसैप्टर ने की ट्रिपल राईडर पर कार्यवाही,तीन सवारी बिठाकर रैश ड्राईविंग कर फर्राटा भर रहे युवक की बाईक सीज

🔹शानदार अभिनय क्षमता से खूब वाहवाही बटोरी

अंकों के एक अन्य खेल में मोक्ष, कुणाल और सोनिया ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। पें​टिग प्रतियोगिता में मोहित प्रथम, प्रिंस द्वितीय और पूजा तृतीय स्थान पर रहीं।   बाल मेले में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को भी सांन्वना पुरस्कार प्रदान किए गए।इस मौके पर बेटियों के अधिकार, नशामुक्ति और पर्यावरण संरक्षण पर बच्चों की टीमों ने शानदार अभिनय क्षमता से खूब वाहवाही बटोरी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहां देखने को मिला गुलदार का आतंक,घर के आगन में खेल रहे ढाई साल के मासूम को बनाया निवाला

🔹मोबाईल का इस्तेमाल बच्चों के विकास में नुकसानदायक 

मोबाईल एडिक्शन को भी बच्चों ने अपने नाटक के माध्यम से उकेरा और कहा कि एक हद से अधिक मोबाईल का इस्तेमाल बच्चों के विकास में नुकसानदायक हो सकता है।कार्यक्रम के प्रारम्भ में डांगीखोला के बच्चों ने स्वागतगीत प्रस्तुत​ किया जबकि पठूरा की पूजा, रणखिला के सोनिया और कमलेश ने कविता प्रस्तुत की। बाल मेले का संचालन अमन संस्था की हिमानी ने किया।  

🔹इन्होने किया प्रतिभाग 

इस मौके पर फील्ड समन्वयक विमला, नीमा कांडपाल, नीलम, शालिनी, हेमंती, संगीता, दीपा, मनीषा सहित 148 बच्चों ने बाल मेले में प्रतिभाग किया।