Almora News:पुलिस की सतर्क चेकिंग से गिरफ्त में आया एक और चरस तस्कर,एक लाख से अधिक कीमत की चरस बरामद

ख़बर शेयर करें -

जिले में पुलिस को नशे के सामान की तस्करी करने वालों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 1.200 किलोग्राम चरस की बड़ी खेप के साथ धौलकड़िया तिराहे के पास चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी इसे हल्द्वानी पहुंचाकर ऊंचे दामों में  बेचने की फिराक में था।

🔹जाने मामला 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते बुधवार को धौलकड़िया तिराहे के पास चेकिंग अभियान चलाया गया। सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष लमगड़ा  दिनेश नाथ मंहत के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा आपराधिक गतिविधियों व मादक पदार्थो की तस्करी,बिक्री की रोकथाम हेतु दीवान सिंह के कब्जे से 1 किलो, 200 ग्राम अवैध चरस जिसकी कीमत एक लाख से अधिक बरामद कर अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए थाना लमगड़ा में एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 16 अक्टूबर 2024

🔹आरोपी से पूछताछ

    मामले में थानाध्यक्ष लमगड़ा  दिनेश नाथ मंहत द्वारा अभियुक्त से पूछताछ में उसने बताया कि उसका लड़का चरस के साथ दिल्ली में पकड़ा गया था, जिसकी जमानत आदि के लिए उसने लोगों से काफी पैसा उधार लिया था। लोगों से उधार लिये गये रुपयों को चुकाने के लिए उसने अपने गांव में भांग से चरस तैयार की थी, जिसे वह हल्द्वानी की तरफ बेचने ले जा रहा था। चेकिंग के दौरान गिरफ्त में आ गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर समान नागरिकता संहिता यूसीसी कानून को किया जाएगा लागू

🔹लगातार बढ़ रहा नशे की तस्करी का खेल

पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रही है लेकिन अल्मोड़ा में नशे के सामान की तस्करी लगातार बढ़ रही है। बीते एक साल में तीन किलो से अधिक चरस और आधा किलो से अधिक स्मैक बरामद हुई। ये मामले पकड़ में आए हैं लेकिन कई बार आरोपी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर नशे के सामान को गंतव्य तक पहुंचाने में कामयाब हो जाते हैं।

🔹पुलिस टीम

1-थानाध्यक्ष लमगड़ा  दिनेश नाथ मंहत 

2- हे0 कानि0  जितेन्द्र सिंह मेहता, थाना लमगड़ा