Almora News:लंबित मांगों पर कार्यवाही न होने के विरोध में शिक्षकों ने काली पट्टी बांध कर जताया विरोध

ख़बर शेयर करें -

शिक्षा मंत्री और विभागीय अधिकारियों की सहमति के बाद भी पदोन्नति न देने, 5400 ग्रेड पे शिक्षकों को राजपत्रित अधिकारी घोषित न करने से नाराज शिक्षकों ने बुधवार को काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए शिक्षण कार्य किया।साथ ही मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। 

🔹शासनादेश अब तक जारी नहीं 

राजकीय शिक्षक संघ के जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने कहा कि जब तक हमारी न्यायोचित मांग को सरकार मान नहीं लेती तब तक वह आंदोलन जारी रखेंगे।जिलाध्यक्ष भारतेंदु जोशी ने कहा कि शिक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक में जिन मांगों पर सहमति हुई थी, उनका शासनादेश अब तक जारी नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला,रातें और सुबह के समय हल्की ठंड होने लगी महसूस जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹शिक्षकों के हितों से खिलवाड़ कर रही 

ताड़ीखेत में संघ के ब्लॉक मंत्री जीवन चंद्र तिवारी ने बताया कि सरकार अपनी हठधर्मिता के कारण हजारों शिक्षकों के हितों से खिलवाड़ कर रही है।विरोध जताने वालों में प्रधानाचार्या राजेंद्र सिंह बिष्ट, खजान कांडपाल, प्रीतिका भटनागर, चंद्रप्रकाश बिष्ट, मोहन भट्ट, ललित रौतेला, शर्मिला पवार आदि मौजूद रहे। 

🔹शिक्षकों ने काला फीता बांधकर किया काम

लंबित मांगों पर कार्यवाही न होने के विरोध में राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने बुधवार को बांह पर काला फीता बांधकर शिक्षण कार्य किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल अल्मोड़ा के तत्वाधान में आज सक्रिय सदस्यता अभियान के फार्म वितरण का कार्य किया गया प्रारंभ

बागेश्वर के जीआईसी में शिक्षकों ने कहा कि शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद भी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया। बताया कि राजकीय शिक्षक संघ आठ अक्तूबर को दून में सरकार जागरण रैली निकालेगा। फिर भी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा।

🔹यह लोग रहे मौजूद 

इस दौरान शिक्षक दीप चंद्र जोशी, हेम चंद्र जोशी, मनोज असवाल, गिरीश रावत, जितेंद्र जोशी, प्रताप सिंह मेहता, जितेंद्र वर्मा, चंपा बोरा, सविता जोशी, नीलम कार्की मौजूद थीं।