Almora News:खेत में चारा काटने गई महिला करंट की चपेट में आने से झुलसी, हालत नाजुक

ख़बर शेयर करें -

जिले के ताकुला विकासखंड के सुनोली गांव में घर के समीप पेड़ से चारा पत्ती काट रही महिला बिजली के झूलते तारों से करंट की चपेट में आने से झुलस गई।ग्रामीणों ने उसे पीएचसी पहुंचाया लेकिन चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। 

🔹जाने मामला 

सुनोली निवासी बचुली देवी पत्नी अर्जुन राम रविवार को घर के पास पेड़ से चारा पत्ती काट रही थी। इस दौरान वह पेड़ के पास झूलते बिजली के तारों से करंट की चपेट में आ गई। गंभीर रूप से झुलसी महिला पेड़ से नीचे गिर गई। उसकी चीख-पुकार सुनकर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने उसे पीएचसी पहुंचाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर बेस अस्पताल पहुंचे, जहां उसका उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही ऊर्जा निगम ने तुरंत मौके पर टीम भेजकर संबंधित पेड़ की लॉपिंग कर दी। निगम की इस कार्यशैली से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम से पीड़ित महिला को मुआवजा देने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड हाईकोर्ट के रामनगर क्षेत्र में शिफ्टिंग की फिर से जगी उम्मीद

🔹झूलते तारों की शिकायत कर चुके हैं ग्रामीण 

सोमेश्वर। सुनोली गांव की प्रधान मीना देवी ने बताया कि गांव में कई स्थानों पर बिजली के तार झूल रहे हैं, इससे करंट का खतरा बना हुआ है। पूर्व में कई बार इसकी शिकायत ऊर्जा निगम से की गई, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया।मामला संज्ञान में नहीं है। संबंधित जेई से जानकारी ली जा रही है। पीड़िता को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा-कन्हैया जी मिश्रा, ईई, यूपीसीएल, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *