Almora News:दीपावली सीजन के चलते अल्मोड़ा बाजार से खाद्य पदार्थों के नमुने जांच के लिए भेजे गए

ख़बर शेयर करें -

जिले में त्योहारी सीजन चल रहा है। दीपावली नजदीक है। इन पर्वों पर खाद्य सामग्री में मिलावटखोरी की संभावना बढ़ जाती है।  ऐसे में विभाग के लिए त्योहारी सीजन में मिलावटखोरी रोककर लोगों को गुणवत्तापरक खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना चुनौती से कम नहीं है।

🔹खाद्य सामग्री के 10 नमूने भेजे 

दीवाली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावट करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। विभाग ने नगर के कई स्थानों पर पहुंचकर दुकानों में छापामारी की। इस दौरान टीम ने जांच के लिए खाद्य सामग्री के 10 नमूने भरे।इन्हें जांच के लिए रुद्रपुर प्रयोगशाला भेजा गया। विभाग की कार्रवाई से मिलावट करने वालों में अफरातफरी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News:15 जून को लगेगा उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए रोजगार मेला,योग्यता के आधार पर मिलेगी नौकरी

🔹वाहनों में भी मिलावटी सामान आने की संभावना

बुधवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी नंद किशोर के नेतृत्व में अफसर कॉलोनी, माल रोड सहित अन्य हिस्सों में छापा मारा। इस दौरान 10 दुकानों से मिठाई, तेल, गुड़ और अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल भरे गए। टीम ने लोधिया बैरियर में मिलावटी सामान की रोकथाम के लिए वाहनों की चेकिंग की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि दीवाली पर वाहनों में भी मिलावटी सामान आने की संभावना को देखते हुए टीम सजगता से काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *