रानीखेत में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, पहले दिन एक हजार युवाओ ने बहाया पसीना

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है। यह भर्ती रैली रानीखेत के सोमनाथ मैदान में चल रही है। पहले दिन अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण, चौखुटिया, द्वाराहाट और सल्ट तहसील के युवाओं ने दमखम दिखाया। 

 

रानीखेत के सोमनाथ मैदान में मंगलवार को रैली का शुभारंभ 1.6 किलोमीटर की दौड़ के साथ हुआ।इस दौरान करीब एक हजार अभ्यार्थियों ने दौड़ में हिस्सा लिया। दौड़ में सफल हुए अभ्यर्थियों का बीम, 9 फीट गड्ढा और जिग जैग बैलेंस टेस्ट लिया गया. वहीं, उनकी शारीरिक दक्षता को चेक करते हुए ऊंचाई, सीना और वजन मापा गया। 

 

रानीखेत में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण, चौखुटिया, द्वाराहाट और सल्ट तहसील के एक हजार अभ्यर्थियों ने दमखम दिखाया. सेना भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा की मानें तो उत्तराखंड के युवाओं के लिए भारतीय सेना की ओर से रानीखेत में अग्निवीर भर्ती रैली चल रही है। 

 

इस रैली के बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही फार्मा के पदों के चयन के लिए दो अन्य भर्ती रैलियां जुलाई के पहले पखवाड़े में रानीखेत में ही आयोजित की जाएगी।इसका उद्देश्य इन प्रदेशों के युवाओं को सेना में रहकर देश सेवा का भरपूर सुअवसर प्रदान करना है। 

🔹लैंसडाउन और चंपावत में भी होंगी भर्तियां

आने वाले कुछ महीनों में उत्तराखंड के युवाओं के लिए लैंसडाउन और चंपावत में भी भर्ती रैलियां होंगी। रानीखेत में अग्निवीर भर्ती रैली के लिए प्रशासन और पुलिस की ओर से अभ्यर्थियों के लिए आवास आदि की व्यवस्था की गई थी। तड़के ढाई बजे से ही अभ्यर्थी ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान के बाहर लाइन में खड़े होने शुरू हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *