Almora News :हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर डेंजर जोन बने क्वारब का केंद्रीय सड़क व परिवहन राज्यमंत्री अजय टम्टा ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

0
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर डेंजर जोन बने क्वारब का रविवार को केंद्रीय सड़क व परिवहन राज्यमंत्री अजय टम्टा ने एनएच और टीएचडीसी के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त किया कि क्वारब के पास पैदा हुई दिक्कत का तात्कालिक समाधान तो दो दिन में कर लिया जाएगा लेकिन स्थायी समाधान के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

निरीक्षण के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री टम्टा ने अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर उन्हें इस समस्या का तात्कालिक समाधान ढूंढने के निर्देश दिए। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि आए दिन दरक रही पहाड़ी के कारण जहां इस मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह जोखिम भरी हो गई है। वहीं यहां लग रहे जाम के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने निर्देश दिए कि क्वारब के पास चौबीस घंटे जेसीबी मशीन लगाई जाए। साथ ही वाहनों की गति नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात किया जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :हर की पौड़ी हरिद्वार की तर्ज पर संवरेगा पांवटा साहिब यमुना घाटपांवटा साहिब,नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र होगा शुरू

टम्टा ने कहा कि यह मार्ग कुमाऊं के तीन जिलों की लाइफलाइन है। इसलिए इस समस्या का निस्तारण करने के लिए दरक रही पहाड़ी का भूगर्भीय सर्वे कराया जाए। साथ ही वैली ब्रिज बनाकर वैकल्पिक मार्ग भी तैयार किया जाए। डीएम आलोक कुमार पांडे ने बताया कि इस मार्ग पर आ रही समस्या के समाधान के लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने टीएचडीसी के अधिकारियों से पिछले सप्ताह किए गए निरीक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त की और इसके ट्रीटमेंट और स्थाई समाधान के लिए डीपीआर बनाने की बात भी कही। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा, राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्रीय अधिकारी डीके शर्मा, मुख्य अभियंता एनएच दयानंद, अधीक्षण अभियंता एनएच अनिल पांगती, भूवैज्ञानिक कैलाश चंद उनियाल, उपजिलाधिकारी सदर जयवर्धन शर्मा, ईई एनएच महेंद्र कुमार समेत अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News:400 से अधिक डाक सेवकों ने उत्तराखंड के दुर्गम इलाकों में काम करने से किया इन्कार

 

🌸निरीक्षण के दौरान भी गिरता रहा मलबा

रविवार को जब केंद्रीय राज्यमंत्री, एनएच और टीएचडीसी के अधिकारियों के साथ यहां निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उस दौरान भी कई बार दरक रही पहाड़ी से मलबा और बोल्डर मुख्य मार्ग पर गिरते रहे। क्वारब में निरीक्षण के दौरान पहले से ही वाहनों की काफी भीड़ थी।

🌸कैंची धाम बाईपास के लिए सीएम ने दी वन अधिकार क्लीयरेंस की अनुमति

केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने अधिकारियों के साथ कैंचीधाम के पास बनने वाले बाईपास मार्ग का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि भवाली सेनेटोरियम से लेकर रातीघाट तक यह मार्ग बनना है। इसका कुछ हिस्सा वन विभाग के अंतर्गत आता है। इसकी जमीन की क्लीयरेंस के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। इस बाईपास के लिए राजस्व की जमीन पर काम भी शुरु हो गया है जल्दी ही काम में और ज्यादा तेजी लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *