Almora News :टीएचडीसी के अधिकारियों की एक टीम ने क्वारब डेंजर जोन का किया निरीक्षण

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। भवाली-अल्मोड़ा हाईवे के पास क्वारब में लगातार दरक रही पहाड़ी और इससे पैदा हुए खतरे को देखते हुए बुधवार को टीएचडीसी के अधिकारियों की एक टीम ने निरीक्षण किया। यहां किए जाने वाले ट्रीटमेंट कार्य के लिए संभावनाएं तलाशी गईं।

पिछले दिनों हुई तेज बारिश के बाद से क्वारब के पास स्थित डेंजर जोन से लगातार मलबा और बड़े-बड़े बोलडरों का गिरना जारी है। यहां सड़क बुरी तरह से धंस गई थी। बार- बार मलबा आने के कारण इस मार्ग को बंद भी करना पड़ रहा था। यात्रियों को मार्ग बदलकर गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा था। तमाम कोशिश के बाद भी क्वारब स्थित डेंजर जोन की समस्या से निजात नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के पांच सौ से अधिक आयुष चिकित्सको के लाइसेंस होंगे रद्द,आदेश जारी

इसी को देखते हुए बुधवार को टीएचडीसी के अधिकारियों की टीम यहां पहुंची और उन्होंने विस्तार से जायजा लिया। अधिकारियों ने बताया कि क्वारब पर सुरक्षात्मक कार्य हो सकें, इसकी रणनीति तय कर समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता महेंद्र कुमार और पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता जीसी पांडे आदि अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :कल नगर मे दशहरा महोत्सव के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था में किया गया आंशिक परिवर्तन

जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि क्वारब के पास दरक रहे पहाड़ को ठीक कराने के प्रयास जारी हैं। विशेषज्ञों से झूलापुल और बैली ब्रिज बनाने की संभावनाओं पर भी विचार करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *