Uttrakhand News :उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी,4405 पदों पर निकली भर्तीयां

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार राज्य में सरकारी नौकरी की बहार लाने जा रही है. उत्तराखंड सरकार ने राज्य के 11 विभागों में रिक्त समूह ग के 4405 पदों पर इसी माह भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है.

इसके लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने 15 सितंबर से आवेदन से लेकर परीक्षा और परिणाम का शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने में पुष्कर सिंह धामी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. धामी सरकार ने महज तीन साल के भीतर 16 हजार युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाया है.

आपको बता दें कि यह आंकड़ा राज्य बनने के 23 साल में किसी भी सरकार में युवाओं को सबसे ज्यादा नौकरी मिलने में बड़ा है. नौकरी में पारदर्शिता रहे इसके लिए खुद मुख्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. अभी भी सरकार यूकेएसएसएससी, यूकेपीएससी, चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड आदि के मार्फत नौकरी दिलाने की प्रक्रिया में जुटी है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में सघन सत्यापन अभियान जारी बिना पुलिस सत्यापन मजदूर रखने पर ठेकेदार के विरुद्ध ₹5000 की चालानी कार्यवाही

💠15 सितंबर से करें आवेदन

पुलिस दरोगा समेत शिक्षकों के सैकड़ों पदों की भरने की प्रक्रिया शुरू है. इस बीच राज्य सरकार ने 4 हजार 405 पदों पर वैकेंसी निकलने जा रहा है. राज्य के 11 विभागों में रिक्त पदों पर ये भर्तियां निकलेंगी. इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूकेएसएसएससी के द्वारा स्वीकृत अधियाचन वाले पदों पर पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं.

आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि 11 विभागों से करीब 4405 रिक्त पदों पर भर्ती के अधियाचन स्वीकृत हुए हैं. आयोग ने इन रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती की तैयारी पूरी कर ली है. इस माह के 15 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगा. साथ ही परीक्षा तिथि से लेकर परिणाम का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. आयोग के अध्यक्ष मर्तोलिया ने कहा कि आयोग द्वारा संपादित की जा चुकी भर्ती तय शेड्यूल से रिकॉर्ड समय में संपन्न हुई हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में मौसम विशेषज्ञों ने तीन जनपदों में बारिश के लिए येलो अलर्ट किया जारी,आकाशीय बिजली चमकने और तेज बारिश की भी संभावना

💠इन विभागों में पाएं नौकरी

आयोग के अनुसार 15 सितंबर से पुलिस आरक्षी के 2000, वन आरक्षी के 700, इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहायक, राजस्व सहायक, मेट, कार्य पर्यवेक्षक के 1200, वैयक्तिक सहायक के 280, वैज्ञानिक सहायक के 50, स्नातक स्तरीय 50, सहायक विकास अधिकारी के 40, वाहन चालक 25, लाइब्रेरियन के 10, प्राईमरी शिक्षक एसटी के 15, आईटीआई विभिन्न ट्रेड के 35 पदों पर भर्ती होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *