Almora News :13000 से अधिक श्रद्धालुओं पहुंचे जागेश्वर धाम,कतार में घंटों खड़े होकर करना पड़ा बारी का इंतजार

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जागेश्वर धाम में सोमवार को पूज अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इस दौरान करीब 13000 से अधिक श्रद्धालुओं ने यहां पहुंचकर जागनाथ के दर्शन किए। मंदिर परिसर में भक्तों ने पार्थिव पूजन समेत अनेक धार्मिक अनुष्ठान भी कराए।

💠करीब 167 पार्थिव पूजन कराए गए।

सोमवार को सुबह से ही भक्तों का मंदिर परिसर में पहुंचना शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने ब्रह्मकुंड में स्नान कर महादेव को जलाभिषेक किया। जागनाथ, महामृत्युंजय, पुष्टिदेवी, केदार, नीलकंठ, हनुमान, कुबेर आदि मंदिरों में मनोकामना पूर्ति के लिए श्रद्धालुओं ने पूजा की। लोगों ने मंदिर में मिट्टी, चावल, गोबर आदि से निमित शिवलिंगों से पार्थिव पूजन किया। मनोकामना पूर्ण होने पर श्रद्धालुओं ने भंडारे भी लगाए। मेला क्षेत्र में लगी दुकानों से लोगों ने सामान भी खरीदा। जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की प्रबंधक ज्योत्सना पंत ने बताया कि करीब 13 हजार से अधिक भक्तों ने मंदिर में हाजिरी लगाई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :क्वराब के पास लगातार गिर रहे मलबे के कारण अल्मोड़ा-हल्द्वानी नेशनल हाईवे पर 21 अक्तूबर तक आवाजाही पूर्णतया बंद

💠कतार में घंटों खड़े होकर करना पड़ा बारी का इंतजार

सोमवार को जागेश्वर धाम में बाबा के दर्शन के लिए हजारों लोग उमड़े। श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण उन्हें बाबा के दर्शन के लिए लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। श्रद्धालु करीब एक से डेढ़ घंटे तक अपनी बारी का इंतजार करते रहे और दर्शन के बाद ही वहां से लौटे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में होने वाले उपचुनाव का किया एलान,उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट भी शामिल

💠आरतोला में रोके गए श्रद्धालुओं के वाहन

सोमवार को जागेश्वर धाम में सैलानियों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने श्रद्धालुओं के वाहनों को आरतोला में ही रोक दिया। कई श्रद्धालुओं के वाहन पार्किंग में खड़े कराए गए। जबकि कुछ लोगों ने अपने वाहन सड़क किनारे पार्क किए। आरतोला से श्रद्धालुओं को शटल सेवा के जरिए मंदिर तक जाने की सुविधा प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *