Almora News :नगर में आधे नगर में जलापूर्ति रही बाधित,70 हजार की आबादी रही परेशान

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। कोसी नदी में सिल्ट आने से आठ घंटे पंपिंग ठप रही। ऐसे में आधे नगर में जलापूर्ति बाधित रही इससे 70 हजार की आबादी को पानी के लिए तरसना पड़ा। बृहस्पतिवार को कोसी क्षेत्र में हुई भारी बारिश से कोसी नदी में सिल्ट आ गई।

नदी में नगर के लोगों की प्यास बुझाने वाली पंपिंग योजना के पंप जाम हो गए। आठ घंटे तक पंपिंग न होने से नगर के जलाशयों में पानी नहीं पहुंचा। एडम्स, एनटीडी , कंकरकोठी, हीराड़ुंगरी, पातालदेवी, सीतापुर, बिष्टाकुड़ा, सर्किट हाउस, कसारदेवी स्थित पेयजल वितरण टैंकों में पानी न पहुंचने से आधे नगर में जलापूर्ति ठप रही। धारानौला, मकेड़ी, चीनाखान, थपलिया, तिलकपुर, ढूंगाधारा, पूर्वी पोखरखाली, बुद्धिपुर, बल्ढौटी, लक्ष्मेश्वर, खोल्टा, सरकार की आली आदि क्षेत्रों में लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ा और उन्हें प्राकृतिक जल स्रोतों की दौड़ लगानी पड़ी। कोसी बैराज के गेट खोलकर भारी मात्रा में आई सिल्ट को बहाया गया तब तब पंपिंग शुरू हुई। जल संस्थान के मुताबिक शनिवार को व्यवस्था पटरी पर आएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-दून हेली सेवा को बिन यात्री भरनी पड़ी उड़ान,स्थानीय लोगों ने किराया कम करने की उठाई मांग

अरुण कुमार सोनी, ईई, जल संस्थान, अल्मोड़ा ने बताया कि बारिश के कारण कोसी बैराज में सिल्ट आने से पंपिंग नहीं हुई। ऐसे में नगर के कुछ हिस्सों में जलापूर्ति प्रभावित रही। दोपहर बाद पानी का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *