Almora News :जल्द होगा रानीखेत,खैरना स्टेट हाइवे की सुधारीकरण

0
ख़बर शेयर करें -

आपदा में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हल्द्वानी स्टेट हाइवे के सुधरने की उम्मीद जगी है। विभाग ने क्रश वैरियर, पैराफिट निर्माण और क्षतिग्रस्त दीवारों के सुधारीकरण के लिए शासन को 19 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा है।

रानीखेत-हल्द्वानी स्टेट हाईवे अत्यधिक व्यस्त सड़क है। इस मोटर मार्ग पर हजारों वाहनों की आवाजाही होती है, लेकिन भुजान, खैरना, पातली आदि स्थानों पर सड़क हादसों का सबब बनी हुई है। बारिश के दौरान ऊंची पहाड़ियों से बोल्डर गिरने का भय बना रहता है। इस बार की आपदा में यह हाइवे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। यही हाल रानीखेत-रामनगर-मोहान मोटर मार्ग का भी है। कई स्थानों पर सड़क बदहाल हो चुकी है। बदहाल हाइवे से बड़ी घटना न हो इसके लिए क्रश वैरियर, पैराफिट सहित तमाम सुरक्षात्मक कार्य करने का निर्णय लिया गया है। लोनिवि द्वारा सुरक्षात्मक कार्यों के लिए भेजे गए 19 करोड़ रुपये का आंगणन शासन से मंजूरी मिल गई है। सड़क सुधारीकरण से रानीखेत, खैरना, हल्द्वानी, द्वाराहाट, अल्मोड़ा, गनियाद्योली, पिलखोली, सोनी, मोहान, रामनगर से आने जाने वाले यात्रियों को इससे लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा ने भारी बारिश के दृष्टिगत पुलिस बल को किया अलर्टस ‌सभी थानाध्यक्षों को आपदा संबंधी सूचनाओं पर क्विक रिस्पाँस करने के निर्देश

स्टेट हाइवे में सुरक्षात्मक कार्य होने हैं। इसके लिए शासन को 19 करोड़ रुपये का आंगणन बनाकर भेजा गया था। बजट मंजूर हो गया है। आचार संहिता खत्म होने के बाद सुरक्षात्मक कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :देश के कई हिस्सों में मानसून की भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी,13 सितंबर को उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की

-केएस बिष्ट, एई, लोनिवि, प्रांतीय खंड रानीखेत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *