एक महीना बीतने के बाद भी अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को अभी तक नही मिले 60 विशेषज्ञ डॉक्टर

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। एक माह बाद भी मेडिकल कॉलेज में 60 विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं पहुंच सके हैं। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक एक माह पूर्व इन डॉक्टरों की शासन स्तर पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो चुकी है लेकिन वे यहां कब पहुंचेंगे यह किसी को पता नहीं है।

ऐसे में मेडिकल कॉलेज डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है और यहां बेहतर इलाज की उम्मीद में पहुंचने वाले मरीज मायूस होकर हायर सेंटर की दौड़ लगाने को मजबूर हैं।

लंबा समय बीतने के बाद भी विशेषज्ञ डॉक्टर यहां नहीं पहुंचे

मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर के 28, असिस्टेंट प्रोफेसर के 93 और एसोसिएट प्रोफेसर के 57 पद स्वीकृत हैं। बावजूद इसके संचालन के दो साल बाद भी यहां इन पदों के 60 पद रिक्त चल रहे हैं। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक एक माह पूर्व शासन स्तर पर इन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो चुकी है लेकिन लंबा समय बीतने के बाद भी ये विशेषज्ञ डॉक्टर यहां नहीं पहुंच सके हैं।

चार महिला रोग विशेषज्ञों का भी मेडिकल कॉलेज हो रहा है इंतेजार

ब्लड बैंक के संचालन के लिए भी नहीं हैं प्रोफेसर
अल्मोड़ा। मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञ डॉक्टर की तैनाती न होने पर ब्लड बैंक का संचालन भी नहीं हो पा रहा है। ब्लड बैंक संचालन के लिए प्रोफेसर और एक एसोसिएट प्रोफेसर की तैनाती होनी है जिसके बाद ही इसका संचालन संभव है। वहीं चार महिला रोग विशेषज्ञों की तैनाती का भी मेडिकल कॉलेज में इंतजार है।
इन पदों पर होनी है नियुक्ति
पद संख्या
प्रोफेसर 05
एसोसिएट प्रोफेसर 22
असिस्टेंट प्रोफेसर 30
कैजुलटी मेडिकल ऑफिसर 03
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा ने कहा कि 60 पदों पर नियुक्ति के लिए शासन स्तर पर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उम्मीद है ये सभी विशेषज्ञ मेडिकल कॉलेज में जल्द तैनाती लेंगे।
रिपोर्टर-रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *