गैंग बनाकर सट्टे का अवैध कारोबार करने वाले 3 आरोपियों को रामनगर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

रामनगर में पुलिस की कार्रवाई के बाद भी सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है। कई मुकदमें दर्ज होने के बाद भी क्षेत्र में सट्टा बन्द नहीं हो पा रहा है। मोहल्ला बंबाघेर में सट्टा किंग समेत तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपितों का कोर्ट के लिए चालान कर दिया। आरोपितों पर जुआ अधिनियम के कई मुकदमें दर्ज है।

जाने मामला 

वसीम खान, विष्णु अग्रवाल, राहुल टम्टा द्वारा विगत काफी समय से सट्टा जुआ कराने का अवैध कारोबार करने की सूचनाएं समय समय पर प्राप्त हो रही थीं।ये लोग गैंग बनाकर कार्य कर रहे थे और आरोपी वसीम खान उक्त गैंग के लीडर के रुप में कार्य कर रहा था । इनके द्वारा सट्टे व जुए का अवैध कारोबार कर काफी धन सम्पदा अर्जित की गयी है । 

अरूण कुमार सैनी कोतवाली ने पुलिस टीम के साथ मोहल्ला बंबाघेर में वसीम के कमरे के समीप छापा मारा। पुलिस के मुताबिक मोके पर सट्टा चलते मिला। पुलिस ने बंबाघेर निवासी वसीम खान, विष्णु अग्रवाल और राहुल टम्टा को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस को दो बेग से सफेद रंग की सट्टा पर्ची बुक, एक सफेद रंग की चालू सट्टा पर्ची बुक व एक कैलक्युलेटर  बरामद हुए। 

पुलिस ने तीनों आरोपितों का अपराधिक रिकार्ड भी निकाला। विष्णु दस बार सट्टे चलाने के आरोप में पकड़ा गया। उसके ख़िलाफ़ कोतवाली में दस मुकदमें है। आरोपित वसीम पर गैंगस्टर, जुआ अधिनियम, हत्या, आर्म्स एक्ट, झगड़े के हत्या, धोखाधड़ी के 24 मुकदमें दर्ज है। एसएसआई ने बताया कि आरोपित वसीम सट्टा किंग है। तीनों के खिलाफ जुआ अधिनियम का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

अतः इनकी अवैध गतिविधियों की रोकथाम हेतु गैंग चार्ट तैयार कर  जिलाधिकारी रामनगर को भेजे जाने के उपरांत अभियुक्तगणों के विरुद्ध उक्त अभियोग पंजीकृत किया गया। 

     उक्त अभियोग में अभियुक्तगणों वसीम खान , विष्णु अग्रवाल तथा राहुल टम्टा को आज दिनांक 9 मई को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है। 

गिरफ्तार आरोपी 

वसीम खान पुत्र रईस अहमद उर्फ पुन्ना नि0 बम्बाघेर रामनगर नैनी0 

विष्णु अग्रवाल पुत्र मंगुलाल नि0 बम्बाघेर रामनगर नैनी0

राहुल टम्टा  पुत्र रमेश टम्टा नि0 मोतीमहल बम्बाघेर रामनगर 

यह पुलिस टीम रही शामिल 

 

1- SHO अरूण कुमार सैनी 

2- व0उ0नि0 अनीश अहमद 

3- उ0नि0 तारा सिंह राणा

4- का0 736 विनीत चौहान 

5- का0 संजय दोसाद 

6- का0 राजेन्द्र पुण्डीर

7- का0 836 संजय सिंह 

8- म0का0 संदीप रानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *