Weather Update :उत्तराखंड में मौसम को लेकर एक बार येलो अलर्ट जारी,इन जिलो में बारिश का अनुमान

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की तरफ से मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आने वाले दिनों कई परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आने वाल कुछ दिनों में मौसम बदल सकता है. उत्तराखंड में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मंगलवार देर शाम पहाड़ी इलाकों में मौसम ने अपनी करवट बदली है.

भीषण गर्मी से परेशान उत्तराखंड वालों के लिए मंगलवार का दिन राहत भरा रहा है. उत्तराखंड कई इलाको में मंगलवार शाम राहत की बारिश हुई जिसने लोगों को गर्मी से थोड़ी दी है. इसी बीच मौसम को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी हुआ है. उत्तराखंड के टिहरी और उत्तरकाशी समेत ऊंचाई वाले इलाको में मंगलवार शाम जमकर कर बारिश हुई. साथ ही कई जगह ओलावृष्टि भी हुई है इससे इन इलाको में गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :महिला चिकित्सक से छेड़छाड़ के आरोपित नर्सिंग अधिकारी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की गाड़ी पहुंच गई अस्पताल के छठवें फ्लोर में, जानिए पूरा मामला

💠इन जिलो में बारिश का अनुमान

वही इस बारिश से जंगलों में लगी आग पर भी कुछ असर पड़ा है वही मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम को लेकर अलर्ट जारी करा है मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ आंधी चलने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बुधवार 8 मई को पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार दिखाई दिए है, वहीं, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर और चमोली में हल्की बारिश की संभावना साथ ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने का येलो अलर्ट जारी भी जारी किया गया है. उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से तापमान 40 डिग्री के पार बना हुआ है. वही उत्तराखंड में जंगलों की आग ने पूरे प्रदेश को धुएं से पाट रखा है जिससे प्रदेश भर में परेशानी देखी जा रही है. अगर बारिश होती है तो लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस के जवानों ने पेश की ईमानदारी की मिशाल चितई मंदिर परिसर में मिले नगदी से भरे पर्स और कीमती मोबाईल को किया सुपुर्द

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम में बदलाव नजर आया अपराह्न में तेज हवा बिजली के कडकने के साथ झमा झम बारिश हुई जिससे मौसम में बदलाव आया, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे तेज हवाओं के साथ वर्षा के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *