ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आंशिक बादल छाये हुए हैं, लेकिन भारी बारिश का दौर धीमा पड़ गया है। हालांकि, देहरादून में तीव्र वर्षा का सिलसिला बना हुआ है।

रोजाना तेज बारिश के एक से दो दौर हो रहे हैं। जिससे तापमान इस माह पहली बार सामान्य से नीचे पहुंच गया है। दून का पारा 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास है जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है।

आज भी प्रदेश में मौसम के मिजाज में परिवर्तन के आसार नहीं हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज चमोली, ऊधम सिंह नगर एवं बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, चम्पावत व उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट है।

💠वर्षा से अचानक बढ़ रहा सुसवा का जलस्तर, ट्रैक्टर- ट्राली फंसी  

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग के पास बाइकों की हुई जबरदस्त भिड़ंत,अल्मोड़ा निवासी पति-पत्नी समेत एक युवक गंभीर रूप से घायल

डोईवाला: वर्षा के चलते सुसवा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जा रहा है। जिसके चलते नदी के आसपास के रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं नदियों के रास्ते अपने खेतों व अन्य गंतव्य को जाने वाले लोगों को भी इस मामले में सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी है।

बुधवार को हुई अचानक वर्षा से जहां स्कूल के बच्चों को छुट्टी के समय परेशानी उठानी पड़ी। इसके अलावा सुसवा नदी में अचानक बढ़े जलस्तर से मंगलवार की शाम अपने खेतों से पशुओं के लिए चारा लेकर आ रहा एक ट्रैक्टर ट्राली दूधली के खट्टा पानी – बड़कली के बीच सुसवा नदी के तेज बहाव में फंस गई। जिसे आपदा के दौरान राहत बचाव के लिए नदी के किनारे खड़ी की गई पोकलैंड मशीन के सहारे मुश्किल से खींचा गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर नशा तस्करों पर हो रही है लगातार कार्यवाही अल्मोड़ा पुलिस के कोतवाली रानीखेत टीम ने स्कॉर्पियो में अवैध शराब तस्करी करने वाले तस्कर को किया गिरफ्तार

अन्यथा कोई भी दुर्घटना घट सकती थी। वहीं प्रशासन ने इस मामले में मौसम को देखते हुए नदियों के आसपास रहने वाले लोगों को सचेत रहने की अपील की है। उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र में कुछ स्थानों पर वर्षा न होने के बावजूद भी देहरादून शहर व पहाड़ी क्षेत्रों में वर्षा होने के चलते सुसवा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाता है। इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

साथ ही नदियों के समीप रहने वाले लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। जिससे कि कोई जनहानि ना हो। वहीं प्रशासन की मदद के लिए वह कंट्रोल रूम को तत्काल सूचना दें।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही बारिश रही और तापमान में भी गिरावट आई आज अल्मोड़ा जिले में मौसम विभाग के अनुसार वर्षा की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *