Weather Update :माैसम विभाग ने इन चार जिलों में किया बारिश का येलाे अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बारिश और गर्जना का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलाव टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

💠जबकि अन्य जिलों के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार अगले दो-तीन दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

💠आधे घंटे की बारिश से भी नहीं गिरा दून का तापमान

करीब दस दिन बाद हुई बारिश से भी दून के तापमान में कमी नहीं आई। शुक्रवार को दून का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से पांच फीसदी अधिक है। इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया था। तापमान बढ़ने से बीते सप्ताह भर से उमस भरी गर्मी लोगों को खूब सता रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे अपने पैतृक गांव हड़खोला, डीडीहाट,ग्रामवासियों से की भेंट

💠बीते अगस्त के आखिरी दिनों से ही प्रदेश भर में मानसून सीजन की बारिश में कमी दर्ज की जाने लगी थी। सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश ही नहीं हुई। शुक्रवार को भी शहर के अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश तो हुई लेकिन तापमान में कमी नहीं आई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा एक 19 साल की दलित लड़की के साथ दरिंदगी का मामला आया सामने,लड़की के घर में जबरन घुसकर उसको शराब पिलाकर उसका किया गया रेप,आरोपी युवक फरार

💠राजपुर रोड, एस्लेहॉल, प्रिंस चौक, रेलवे स्टेशन, कारगी चौक समेत कई इलाकों में बारिश हुई। लेकिन जीएमएस रोड, सुभाषनगर, क्लेमेंटटाउन आदि जगहों पर पानी की बूंद नहीं बरसी। इसके चलते लोगों को गर्मी ने खूब परेशान किया। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, आने वाले तीन दिनों में दून के तापमान में गर्मी दर्ज की जा सकती है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार को अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही बादल छाए रहे और छुटपुट बारिश भी हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली अल्मोड़ा जिले में आज हल्की बारिश होने की संभावना है।