Weather Update :उत्तराखंड में मौसम को लेकर बडा अपडेट आया सामने,मौसम विभाग ने 15, 16, 17 और 18 अक्टूबर के लिए येलो अलर्ट किया जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में नवरात्रि 2023 पर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी की ओर से बारिश को लेकर पूर्वानुमान लगाया है। उत्तराखंड में मानसून की विदाई के बाद अब पोस्ट मानसून सीजन का असर दिखेगा।

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर पंद्रह अक्टूबर से दिखाई देगा। मौसम विभाग ने 15, 16, 17 और 18 अक्टूबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि 15 अक्टूबर की शाम से मैदानी इलाकों में हल्की बारिश एवं पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे पर बोल्डर गिरने से दो घंटे तक आवाजाही रही बाधित

16 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होगी, तीन दिनों में इस दिन पीक रहेगा। चारधाम इलाकों में तापमान तेजी से गिरेंगे। उन्हें सावधानी बरतने एवं तैयारी के साथ यात्रा करने की अपील की गई है। बर्फबारी उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली के 3500 मीटर ऊंचाई पर हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 18 सितंबर 2024

18 अक्टूबर से तापमान से गिरावट दर्ज की जाएगी। दिन एवं रात के तापमान अभी जो सामान्य चल रहे हैं, उनमें गिरावट दर्ज होगी और ठंड में इजाफा होगा।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शनिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम सामान्य रहेगा