ख़बर शेयर करें -

मानसून पूरी तरह विदा होने वाला है, लेकिन इसके जाते-जाते बंगाल की खाड़ी में जो साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है, उसके कारण पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है।

इसके चलते आज केरल में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 7 राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी है। 10 राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी होने का अलर्ट भी मौसम विभाग ने दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में होने वाले उपचुनाव का किया एलान,उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट भी शामिल

पिछले एक हफ्ते में हिमाचल प्रदेश में धौलाधार की पहाड़ियों और भद्रवाह में पहाड़ों पर हिमपात हो चुका है, लेकिन मानसून विदा होने के बाद उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप भी बढ़ गया है। अक्टूबर के महीने में भी गर्मी-उमस देखकर मौसम विज्ञानी भी हैरान हैं। मानसून की विदाई इतनी लेट होना भी चर्चा का विषय है। 

💠कब से पड़ेगी ठंड, कब होगी बर्फबारी?

मौसम विभाग के अनुसार, अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से राजधानी दिल्ली में तापमान घटने लगेगा और ठंड का असर बढ़ने लगेगा। प्री-विंटर का समय ज्यादा नहीं रहेगा, वहीं इस बार सीजन में बहुत ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। पहाड़ों पर बर्फबारी पिछले हफ्ते हुई थी और इस हफ्ते भी बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने लिया अहम फैसला,कुंभ में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की घोषणा

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार समानता मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *