Weather Update :सुबह चटख धूप खिलने के बाद शाम को बदला मौसम का मिजाज, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में बुधवार को सुबह से चटख धूप खिलने के बाद शाम को मौसम का मिजाज बदल गया। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं।

💠जबकि, निचले इलाकों में शाम को झोंकेदार हवाएं चलीं।

इससे पहले दोपहर में चटख धूप खिलने के कारण मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी का एहसास हुआ। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के ज्यादातर क्षेत्रों में तपिश ने पसीने छुड़ाए।

💠अंधड़ को लेकर चेतावनी जारी

मौसम विभाग के अनुसार, आज पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोड़ा में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि के आसार हैं। कहीं-कहीं अंधड़ को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 26 जुलाई 2024

दून समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह से चटख धूप खिली रही, जिससे पारा भी चढ़ गया। बुधवार को दून का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। जिससे तपिश बढ़ गई और चिलचिलाती धूप ने पसीने छुड़ाए। हालांकि, शाम को शहर में तेज हवाएं चलीं। साथ ही आसमान में भी बादल मंडराने लगे।

मौसम विभाग की ओर से आज दून में आंशिक बादल छाने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बौछार और ओलावृष्टि के आसार बताए गए हैं। कुछ क्षेत्रों में 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभाग विषयों में रिक्त पदों एक हजार नये अतिथि शिक्षकों की होगी नियुक्ति

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

देहरादून, 34.7, 16.7

ऊधमसिंह नगर, 36.5, 13.6

मुक्तेश्वर, 21.4, 9.9

नई टिहरी, 24.0, 10.4

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह धूप खिली रही परंतु अपराह्न बाद मौसम का मिजाज बदला अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आंशिक बादल छाए रहेंगे दोपहर बातद तेज हवाए चल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *