Weather Update :मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

मैदान से लेकर पहाड़ों तक गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है. मई के बाद जून के महीने में भी कई बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो दिन बाद प्रदेश भर में गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं.

💠पहाड़ी जिलों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश से तापमान में गिरावट आएगी.

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 19 जून को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोडा, चंपावत, नैनीताल जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. जबकि अन्य जिलों में तेज हवाओं के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. जिससे मैदानों से लेकर पहाड़ों तक तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी, जिससे गर्म हवाओं से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 18 जुलाई 2024

💠मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में भी आज गर्म हवा चलने की चेतावनी

प्रदेश के मैदानी और पहाड़ी जिलों में आज (सोमवार) गर्म हवाएं परेशान करेंगी। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कई स्थानों पर लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जिलों में गर्म हवाओं को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

💠गर्म हवाओं के साथ भीषण गर्मी ने दून को परेशान कर दिया

पिछले कुछ दिनों से दून में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है। रविवार को भी यहां अधिकतम तापमान नौ डिग्री बढ़त के साथ 42.8 डिग्री दर्ज किया गया। दिन में भीषण गर्मी के साथ ही रात का न्यूनतम तापमान भी चार डिग्री बढ़कर 27.9 डिग्री पर पहुंच गया। जिससे दिन और रात में गर्म हवाओं ने खूब परेशान किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :18 जुलाई से शुरू होगी उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटर की सुधार परीक्षा

💠यहाँ तापमान है

💠शहर अधिकतम न्यूनतम

 देहरादून 42.8 27.9

 पंतनगर 41.4 25.2

 मुक्तेश्वर 31.8 18.2

 नई टेहरी 32.2 21.6

 💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

 बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप ही रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सामान्यतः मौसम साफ रहेगा धूप खिली रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *