अल्मोड़ा में फिर से पानी का संकट,महज तीन टैंकर से बंट रहा पानी,30 हजार से अधिक आबादी परेशान

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों और कस्बों में जल संकट गहरा गया है। हालात यह हैं कि 30 हजार से अधिक की आबादी पानी के लिए तरस गई है। नल सूखे हैं और टैंकर कम पड़ने से ट्रक से पानी बांटना पड़ रहा है। 

जिले के चायखान, गद्योली, उन्यूड़ा, लमगड़ा, चनौली, तोली, अंग्यारपानी, डीनापानी, पेटशाल में एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति ठप है। गर्मी बढ़ते ही पेयजल योजनाओं ने जवाब दे दिया है। नलों से पानी की बूंद नहीं टपक रही और 30 हजार से अधिक की आबादी परेशान है। 

पर्याप्त टैंकर नहीं होने से जल संस्थान को ट्रक और पिकअप वाहनों का अधिग्रहण करना पड़ा है। बुधवार को जल संस्थान ने 9 टैंकर और ट्रक से पानी बांटकर लोगों को राहत पहुंचाई। टैंकर देख लोग खाली बर्तनों के साथ पहुंचे। घंटों लाइन में लगने के बाद उन्हें पानी मिल पाया। 

जल संस्थान के पास हैं महज तीन टैंकर 

जल संस्थान खुद संसाधनों की कमी से जूझ रहा है। उसके पास महज तीन टैंकर हैं जबकि उसे 12 टैंकर की जरूरत है। ऐसे में जल संस्थान को किराया देकर ट्रक, पिकअप वाहनों का अधिग्रहण करना पड़ा है। संवाद 

जल स्रोतों का पानी घटने से दिक्कत आई है। जल संस्थान टैंकर से अपर सहायक अभियंता, तनुजा मेहता ने कहा पानी बांट रहा है। लोगों को पर्याप्त पानी मिले इसे लेकर जल संस्थान गंभीरता से काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *