Uttrakhand News:असलहों की फैक्ट्री का STF ने किया भंडाफोड़, ऐसे चलाते थे अवैध हथियारों का कारोबार

ख़बर शेयर करें -

देर रात स्पेशल टास्क फोर्स ने अवैध असलहा फैक्ट्री पर कार्रवाई की, जहां से एसटीएफ ने अवैध हथियारों की बड़ी खेप भी बरामद की है।फैक्ट्री से एसटीएफ ने इन हथियारों में सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, कारतूस, मैगजीन के साथ कई प्रकार के उपकरण भी बरामद किए हैं।वहीं फैक्ट्री चलाने वाले दो आरोपी गुच्चन और शाहिद को भी अरेस्ट किया है।

🔹जाने मामला 

 जानकारी के मुताबिक एसटीएफ को बीते कुछ महीनों से कुमांऊ क्षेत्र के बाजपुर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री की सूचना मिल रही थी। मुखबिर की सटीक सूचना पर STF ने देर रात इस फैक्ट्री पर छापे मारी की कार्रवाई कर दो आरोपी समेत तमंचे-मैगजीन और कारतूस की बड़ी खेप बरामद कर ली।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय एवं मैदानी इलाकों में अभी बरसात की कोई संभावना नहीं, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹आरोपी पिछले दो सालों से इस फैक्ट्री को चला रहे

इस छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा अवैध हथियारों की बड़ी खेप एसटीएफ के हाथ लगी है।वहीं दो आरोपियों को अरेस्ट किया गया है।इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी एसटीएफ का कहना है कि आरोपी पिछले दो सालों से इस फैक्ट्री को चला रहे थे और उत्तराखंड के साथ-साथ यूपी,हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में भी हथियारों की सप्लाई कर रहे थे।इन्होंने पूछताछ में बताया कि ये लोग इन हथियारों के साथ-साथ कई अन्य ऑटोमेटिक हथियार बनाने में भी एक्सपर्ट हैं।

🔹हथियार खरीदने वालों की तलाश में एसटीएफ

अब उत्तराखंड एसटीएफ ऐसे लोगों की तलाश में है जो इन लोगों से हथियार खरीद रहे थे। इसके लिए एसटीएफ ने टीम गठित की है और लोगों की तलाश की जा रही है, जिन्होंने इन लोगों से पिछले दिनों हथियार खरीदे थे। उत्तराखंड में 15 अगस्त से पहले इतनी बड़ी हथियारों की खेप मिलना चिंता का विषय है। फिलहाल एसटीएफ अब इस तलाश में है कि जिन लोगों ने इनसे हथियार खरीदे थे वह किस मकसद से खरीदे गए हैं और वह कौन लोग हैं जो ऐसे हथियार खरीद के जनता में दहशत फैलाना चाहते हैं। अब एसटीएफ ऐसे लोगों को जल्दी गिरफ्तार करने की कवायद शुरू करने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :एसएफआई ने एनटीए का फूंका पुतला,नीट-यूजी परीक्षा परिणाम में भ्रष्टाचार एवं कुप्रबंधन का लगााया आरोप