Uttrakhand News :दुबई से सोना छुपा कर ला रहा था तस्कर, देहरादून एयरपोर्ट पर CISF ने पकड़ा

ख़बर शेयर करें -

 

दुबई से प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना ला रहे तस्कर को देहरादून एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ लिया। उसके पास से आधा किलो सोना मिला है जिसकी कीमत करीब 27 लाख रुपये आंकी जा रही है। एयरपोर्ट पर उतरते ही कस्टम की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया।

घटना सोमवार शाम की बताई जा रही है। दुबई से वाया लखनऊ की फ्लाइट के जरिये दून आ रहे व्यक्ति के बारे में संबंधित एजेंसियों से सुरक्षा अधिकारियों को ई-मेल मिली थी। इसमें एक व्यक्ति के सोना लाए जाने की सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :शराब के नशे में 12 यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाला बोलेरो चालक गिरफ्तार,वाहन सीज

💠500 ग्राम सोना मिला 

फ्लाइट के एयरपोर्रट पर लैंड होते ही एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। जांच में उसके पास से करीब पांच 500 ग्राम सोना मिला। सुरक्षाकर्मियों ने कस्टम अधिकारियों को बुलाकर आरोपी को उनके हवाले कर दिया।

कस्टम की टीम ने व्यक्ति को बरेली से आई डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की टीम को सौंप दिया। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने सोना इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि देहरादून एयरपोर्ट के इंटरनेशनल न होने के कारण तस्कर दुबई से सोना लेकर पहले लखनऊ पहुंचा। वहां से फ्लाइट बदलकर सोमवार शाम देहरादून एयरपोर्ट उतरा। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, उस व्यक्ति ने प्राइवेट पार्ट (गुदा) में सोना छिपा रखा था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब यमुनोत्री के लिए भी शुरू होगी हेली सेवाएं, मानसून के बाद यमुनोत्री में हेलीपैड निर्माण का होगा काम शुरू

💠देहरादून एयरपोर्ट पर तस्करी का पहला मामला

देहरादून एयरपोर्ट पर वर्ष 1982 से उड़ानों का संचालन हो रहा है। वर्ष 2006-07 में एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बाद कई शहरों के लिए नई उड़ानें शुरू हुईं। लेकिन, अभी तक सोने की तस्करी का कोई भी मामला सामने नहीं आया था। यह पहला मामला है जब कोई व्यक्ति सोना तस्करी में पकड़ा गया है।