Uttrakhand News :देहरादून से अयोध्या के लिए रेल व हवाई सेवा जल्द होगी शुरू,सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री को भेजा पत्र

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेल मंत्री अश्विन वैष्णव व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अयोध्या के लिए देहरादून से रेल व हवाई सेवा शुरू करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय रेल मंत्री को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून से लखनऊ तक प्रस्तावित वंदेभारत रेल सेवा का विस्तारीकरण अयोध्या तक किया जाए।

💠उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा

श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला की मूर्ति स्थापित हो रही है। ऐसे में देवभूमि उत्तराखंड में आए देशभर के तीर्थ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं का अवागमन श्रीराम जन्मभूमि में भी होगा। ऐेसे में देहरादून से लखनऊ तक प्रस्तावित वंदेभारत रेल का अयोध्या तक विस्तार होने से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:नशा तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार है जारी,यहा पुलिस ने अलग-अलग मामलों में अवैध शराब के साथ 02 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

💠देश व प्रदेश के यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी

केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि देवभूमि उत्तराखंड से अयोध्या के लिए कोई सीधी हवाई सेवा नहीं है। उत्तराखंड में भी हवाई सेवा के जरिये देश-विदेश के श्रद्धालु आते हैं। यहां से अयोध्या के लिए सीधी हवाई सेवा न होने के कारण श्रद्धालुओं को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। इन कठिनाइयों के समाधान के लिए प्रतिदिन एक हवाई सेवा देहरादून से अयोध्या तक संचालित किया जाना बेहद जरूरी है। इससे देश व प्रदेश के यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *