Uttrakhand News :दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,ऐसा है राष्ट्रपति का कार्यक्रम

ख़बर शेयर करें -

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रही हैं। राष्ट्रपति 23 अप्रैल को एम्स, ऋषिकेश व परमार्थ निकेतन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी।

वहीं, 24 अप्रैल को वह इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में आयोजित दीक्षा समारोह में उपस्थित रहेंगी।

मंगलवार को मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में राष्ट्रपति के दो दिवसीय दौरे के संबंध में बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रपति के दौरे के दृष्टिगत सभी कार्यक्रमों के आयोजन में त्रुटिरहित व्यवस्था की जाएं। इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 26 मई 2024

💠ऐसा है राष्ट्रपति का कार्यक्रम

बैठक में गृह विभाग ने राष्ट्रपति के भ्रमण कार्यक्रम से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। बताया गया कि राष्ट्रपति 23 अप्रैल को एम्स, ऋषिकेश में आयोजित चौथे दीक्षा समारोह में शामिल होंगी। वह यहां एमबीबीएस, एमडी व बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान करेंगी। इसके बाद वह परमार्थ निकेतन भी जाएंगी। वह रात्रि विश्राम के लिए देहरादून राजभवन आएंगी। 24 अप्रैल को वह आइजीएनएफए में होने वाले आइएफएस के 2022-24 के बैच के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :रानीखेत पुलिस ने घर से बिना बताये निकली नाबालिग बहनों को मात्र 02 घंटों के भीतर किया सकुशल बरामद,परिजनों ने पुलिस की त्वरित कार्यवाही को सराहा

💠बैठक में शामिल रहे ये अधिकारी

बैठक में सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, दिलीप जावलकर, सचिन कुर्वे, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका व एसएसपी देहरादून अजय सिंह समेत टिहरी तथा पौड़ी के जिलाधिकारी व एससएसपी वर्चुअल रूप से उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *