Uttrakhand News :उत्तराखंड में बनी पॉलिसी, वर्दी में बनाई रील तो होगी कार्रवाई,उत्तराखंड पुलिस की नई सोशल मीडिया गाइडलाइन जारी

ख़बर शेयर करें -

आज का दौर डिजिटल मीडिया का है और हर कोई फेमस होने के चक्कर में अपनी डांस से लेकर अजीब हरकतों की वीडियो सोशल मीडिया पर डाल देता हैं। वहीं, उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों की वर्दी में रील बनाने और उस वीडियो को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की मिल रहीं सूचनाओं को देखते हुए पुलिस विभाग ने प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों के लिए सोशल मीडिया पॉलिसी बना दी है।

💠उत्तराखंड में बनी पॉलिसी, वर्दी में बनाई रील तो होगी कार्रवाई

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने कुछ प्रतिबंध लागू किए हैं और साथ ही एडवायजरी में यह भी स्पष्ट किया गया है कि कोई भी कार्मिक सोशल मीडिया से आय प्राप्त नहीं करेगा। वहीं, अगर कर्मी ने किसी भी गाइडलाइन का उल्लंघन कियो तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, अलग-अलग जिलों में पुलिस वर्दी में कर्मियों की वीडियो सामने आ चुकी हैं, जिसके बाद उनपर कार्रवाई भी की गई।

💠छत्तीसगढ़ में जारी किए थे दिशानिर्देश

साथ ही छत्तीसगढ़ में पुलिसवालों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर पुलिस मुख्यालय ने गाइडलाइन जारी कर दी थी। निर्देश जारी कर बताया था कि वर्दी में पुलिसवाले गाने और ठुकमे नहीं लगा पाएंगे। साथ ही अधिकारी भी वर्दी पहनकर सोशल मीडिया पर रील नहीं बना पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जल संस्थान और जल निगम कर्मियों ने निजीकरण और यूयूएसडीए के विरोध में प्रदर्शन कर दिया धरना

💠नोएडा के कोतवाल पर रील बनाने पर हुई थी कार्रवाई

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के नोएडा में मशहूर होने के लिए एक कोतवाल ने अपनी रील बनवाई जिसके बाद उनको कमिश्नर ने लाइन हाजिर कर दिया था। हालांकि, पिछले साल उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिसकर्मियों के लिए निर्देश जारी कर दिए थे कि अगर कोई पुलिसकर्मी वर्दी में वीडियो बनाते हुए पाया गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

💠यूपी के एटा में नपे थे मंगेतर पुलिसकर्मी

वहीं, यूपी के ही एटा में रामपुर थाने में तैनात दो मंगेतर पुलिसकर्मियों अनु और संदीप राजा काा वीडियो तीन वर्ष पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पुलिस कांस्टेबल महिला और उसका मंगेतर वीडि‍यो में गाना गाते दिख रहे थे। मामला जब अधिकारियों के संज्ञान में आया तो दोनों सिपाहियों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 24 फरवरी 2024

💠सीएम योगी की नगरी के थाने के पुलिसकर्मी भी हो चुके हैं रील का शिकार

इसी प्रकार सीएम योगी की नगरी गोरखपुर से भी ऐसा मामला सामने आया था। गोला थाना पर तैनात दो सिपाहियों ने डांस करते हुए टिकटॉक पर वीडियो वायरल हो गया था। सेलिब्रेटी बनने के लिए उन्होंने वर्दी और डंडा लेकर ठुमके लगाए और उसका वीडियो बनाकर पोस्ट कर दिया। इस एसएसपी ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया था।

💠आगरा महिला सिपाही ने बनाया था वीडियो

आगरा के थाना एमएम गेट में तैनात प्रशिक्षु महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा का वीडियो पिछले वर्ष सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। उन्होंने अपनी कमर में रिवाल्वर भी लगाई था और उसे निकालकर एक्शन में जमकर डायलॉग बोले थे। मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो जांच के बाद महिला सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *