Uttrakhand News :देह व्यापार कराने मे मां-बेटा और बेटी गिरफ्तार,काम दिलाने के नाम पर अपने मकान पर लाकर कराता था देह व्यापार।

ख़बर शेयर करें -

नाबालिग, युवती और महिलाओं को देह व्यापार के धंधे में धकेलने के आरोपी परिवार को ज्वालापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मां, बेटे और बेटी को मौके से गिरफ्तार किया है, जबकि दामाद फरार है।

आरोप है कि परिवार हरिद्वार और दिल्ली आदि क्षेत्रों से गरीब लड़कियों को काम दिलाने के नाम पर अपने मकान पर लाकर देह व्यापार कराता था। पुलिस ने मौके से एक नाबालिग लड़की को भी रेस्क्यू किया है। छापेमारी के दौरान कई लड़कियों के फोटो, आधार कार्ड, मोबाइल फोन, पैन कार्ड और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक बीते सात अगस्त को शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। युवती ने शिकायत में बताया था कि वह अपने घर वालों से परेशान होकर अलग रहना चाहती थी। वह नौकरी की तलाश में थी। तभी उसकी मुलाकात आशु प्रधान से हुई, जिसने उसकी मुलाकात विपिन कांत उर्फ बंटी से कराई थी और बंटी ही उसे ज्वालापुर की देव ग्रीन कॉलोनी ले गया।

जहां मौजूद दो महिलाओं ने उसे अंजान व्यक्तियों के साथ सोने के लिए कहा और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए युवती के साथ दुष्कर्म करवाया गया। इसके बाद युवती ने पुलिस को पूरी आपबीती बताई और मुकदमा दर्ज कराया था।

💠एसएसपी अजय सिंह ने पुलिस टीम गठित करते हुए एएचटीयू टीम के सहयोग से नव निर्माणाधीन देव ग्रीन कॉलोनी में एक मकान में छापेमारी की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार की कैबिनेट में डॉक्टरों को लेकर बड़ा फैसला,अब 65 की उम्र में होगा रिटायरमेंट

पुलिस ने मुख्य आरोपी महिला शीला रानी को उसके बेटे सन्नी व बेटी साधना के साथ गिरफ्तार कर लिया। मौके से देह व्यापार के लिए लाई गई एक नाबालिग पीड़िता को भी बरामद रेस्क्यू किया गया। इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धाराओं की बढ़ोतरी कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिग यूनिट (एएचटीयू) को सौंप दी गई है।

💠पांच बार किया गया दुष्कर्म पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि पीड़िता के साथ पांच बार दुष्कर्म किया गया है।

पुलिस को दिए बयान में युवती ने बताया कि बेटे सन्नी और दामाद बंटी ने भी एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। इससे पहले पीड़िता के साथ देव ग्रीन कॉलोनी स्थित महिला के घर पर तीन लोगों ने दुष्कर्म किया था।

💠ज्वालापुर छोड़ गए पीड़िता को

आरोपियों को शक हो गया था कि पीड़िता पुलिस में शिकायत कर सकती है, बीते दो दिन पहले आरोपियों ने पीड़िता को समझाया और उसे लालपुल ज्वालापुर के पास छोड़ दिया। पीड़िता की शादी पहले हो चुकी है, लेकिन वह अपने पति से अलग रहती है।

💠एक युवती तीन दिन पहले गई

जांच में सामने आया है कि महिला के यहां बीते चार अगस्त को तीन लड़कियां थीं। जिनसे महिला धंधा कराती थी। तीन दिन पहले ही एक युवती घर से चली गई। पुलिस ने इस युवती का नाम भी जांच में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा ने जनपद के अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों के साथ आयोजित की क्राईम मीटिंग,विगत माह में सराहनीय कार्य करने वाले 31अधिकारी/कर्मचारी हुए सम्मानित

💠बेटा और दामाद लाते थे ग्राहक

इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने बताया कि आरोपी महिला शीला का बेटा सन्नी और दामाद विपिनकांत उर्फ बंटी निवासी हाथरस यूपी ग्राहक लाने का काम करते थे, जबकि बेटी साधना लड़कियों की निगरानी और उनके खाने की व्यवस्था करती थी।

💠हत्या के आरोप में जा चुकी जेल

आरोपी साधना को वर्ष 2018 में देहरादून रायपुर में एक हत्या के केस में गिरफ्तार किया गया था। महिला इन दिनों जमानत पर बाहर थी। चौकी प्रभारी विकास रावत ने बताया कि महिला साधना पर आरोप है कि व्यक्ति के साथ मिलकर युवक की हत्या की थी।

💠पति से विवाद के बाद बनाया था गिरोह

आरोपी महिला शीला रानी मूल रूप से मथुरा उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और हरिपुर कलां देहरादून में निवास करती थी। वर्ष 2013 में पति से विवाद होने के बाद देह व्यापार का धंधा करने लगी थी। वर्ष 2015 में हरिद्वार आकार रहने लगी और कई जगह मकान बदला। अप्रैल 2023 में देवग्रीन कॉलोनी ज्वालापुर में किराए का मकान लिया। इसी मकान में महिला अपने बेटे सन्नी, बेटी साधना व दामाद विपिन कांत के साथ मिल कर गिरोह बनाकर देह व्यापार का धंधा करने लगी।