Uttrakhand News :पाखरो रेंज घोटाला मामले में ईडी के सामने पेश नहीं हुई हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई, ईडी कर सकती है दूसरा समन जारी

ख़बर शेयर करें -

पाखरो रेंज घोटाला मामले में पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह पेश नहीं हुईं।

💠ऐसे में अब ईडी उसे दूसरा समन जारी कर सकती है।

ईडी ने सात फरवरी को मनी लांड्रिंग मामले को लेकर हरक सिंह रावत और अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान लगभग 1.20 करोड़ रुपये और विदेशी मुद्रा, सोना और बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा शहर के पॉश इलाके में दिनदहाड़े लूटपाट,कारोबारी के परिवार को बंधक बना की लूटपाट,बेटे व छोटे भाई का किया अपहरण

जांच के बाद हरक सिंह की करीबी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग लक्ष्मी राणा के पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से लाखों रुपये के गहने बरामद किए थे। बरामद नकदी व गहनों के मामलों में ईडी ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, उनकी पत्नी दीप्ति रावत, बहू अनुकृति गुसांई और हरक सिंह रावत की करीबी लक्ष्मी राणा को समन भेजकर ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बद्रीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं और निर्माण कार्यों का डीएम ने लिया जायजा

हरक सिंह की पत्नी दीप्ति रावत व करीबी लक्ष्मी राणा से एक दौर में पूछताछ हो चुकी है, वहीं हरक सिंह रावत ने एक महीने का समय मांगा है। ईडी को ओर से उनकी बहु अनुकृति गुसांई को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह पेश नहीं हुई। ईडी उसे दूसरा समन जारी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *