Uttrakhand News :उत्‍तराखंड को ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के हों प्रयास: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि उत्तराखंड में ऊर्जा के क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं और राज्य इस सेक्टर में देश का अग्रणी राज्य बन सकता है. को यूजेवीएनएल के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड का जन्म ही ऊर्जा प्रदेश बनने के लिए हुआ था, लेकिन किसी वजह से हम उस लक्ष्य को अभी तक हासिल नहीं कर पाए हैं.

💠उन्होंने कहा कि यूजेवीएनएल में यह क्षमता है कि वह राज्य को इस सेक्टर में मजबूती से आगे बढ़ाए.

उन्होंने यूजेवीएनएल को अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि वह राज्य का एक आदर्श निगम बन सकता है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि सरकार केंद्र में लगातार पैरवी कर राज्य की छोटी जल विद्युत परियोजनाओं पर काम शुरू कराने के प्रयास कर रही है. केंद्र सरकार का भी इसमें सहयोग मिल रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा युवक को अज्ञात लोगों ने लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटा, पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

लखवाड़ और जमरानी जैसी परियोजनाओं को दशकों बाद मंजूरी मिलना इसका प्रमाण है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान ऊर्जा निगम के अधिकारियों से कहा कि वह नवाचार और कार्य कुशलता से अपना उत्पादन बढ़ाएं ताकि इस क्षेत्र का देश और राज्य के विकास में योगदान बढ़ सके.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 20 फरवरी 2024

यूजेवीएनएल ने सौंपा 20 करोड़ का चेक इस दौरान यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को लाभांश के रूप में 20 करोड़ का चैक सौंपा. मुख्यमंत्री धामी ने इस दौरान यूजेवीएनएल की ओर से सरस्वती शिशु मंदिर को दी गई बस का फ्लैग ऑफ भी किया. कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष डीपी गैरोला, यूजेवीएनएल के निदेशक एससी बलूनी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने यूजेवीएनएल के सर्वश्रेष्ठ पावर हाउस के साथ ही खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *