Uttrakhand News :सीएम धामी ने शिकायत के आधार पर एक बार फिर श्रम विभाग के इस अधिकारी पर की कार्रवाई

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए श्रम विभाग के सहायक श्रम आयुक्त को मुख्यालय अटैच करने के निर्देश दिए हैं.

💠इस संदर्भ में श्रम आयुक्त की तरफ से आदेश जारी किया गया है.

देहरादून: उत्तराखंड श्रम विभाग में सहायक श्रम आयुक्त प्रशांत कुमार को उधम सिंह नगर से हटाते हुए मुख्यालय में भेजा गया है, जबकि सहायक श्रम आयुक्त दीपक कुमार को मुख्यालय से सहायक श्रम आयुक्त उधम सिंह नगर की जिम्मेदारी दी गई है. बताया जा रहा है कि सहायक श्रम आयुक्त प्रशांत कुमार के खिलाफ कुछ इंडस्ट्रियलिस्ट की तरफ से शिकायतें की जा रही थी. इन्हीं शिकायतों के आधार पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासन को निर्देश देते हुए इस अधिकारी को हटाने के निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज होने से गुस्साए समर्थक छात्रों ने परिसर में जमकर किया हंगामा,विद्यार्थियों को खदेड़ते हुए गेटों को करा दिया बंद

💠प्रशांत कुमार उद्योगपतियों का नहीं कर रहे थे सहयोग

निर्देश मिलने के बाद श्रम आयुक्त दीप्ति सिंह की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए गए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश में तमाम शिकायतों को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि उद्योगपतियों को सहायक श्रम आयुक्त प्रशांत कुमार की तरफ से सहयोग नहीं किया जा रहा था और इन्हीं शिकायतों के कारण मुख्यमंत्री ने उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में पल-पल बदल रहा है मौसम,मौसम विभाग ने 16 जुलाई तक भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

💠शिकायतों को गंभीरता से ले रहे सीएम धामी

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिडकुल में भी ऐसी शिकायतों के बाद दो अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे. जिसके बाद विभाग के वित्त नियंत्रक को सिडकुल से हटाया गया था, जबकि बाकी दो अधिकारियों को सस्पेंड भी किया गया था. उत्तराखंड में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जहां एक तरफ उद्योग घराने को राज्य में निवेश के लिए उत्साहित किया जा रहा है. वहीं विभिन्न शिकायतों को भी गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई की जा रही है.